पेट्रोल डीजल आज 16 दिसंबर का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 10:53 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 16 December: मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल में आज यानी 16 दिसंबर, 2020 दिन बुधवार को तेल के दाम में कोई इजाफा नही हुआ. पिछले कुछ दिनों से राज्य में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने हुए है.
मध्य प्रदेश में नहीं बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम ( प्रतीकात्मक फोटो )

इंदौर: मध्यप्रदेश में आज यानी 16 दिसंबर 2020 दिन बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत अन्य शहर इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने हुए है. भोपाल में पेट्रोल का दाम 91.50 रूपए प्रति लीटर और डीजल 81.68 रूपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है. वहीं इंदौर में पेट्रोल 91.58 रूपए प्रति लीटर और डीजल 81.77 रूपए प्रति लीटर बिक रहा है.

इसके अलाव अन्य शहरों में भी दाम को लेकर कोई बदलवा नहीं देखा गया है. जबलपुर में पेट्रोल का दाम 91.54 रूपए प्रति लीटर और डीजल 81.73 रूपए प्रति लीटर है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 91.46 रूपए प्रति लीटर और डीजल 81.65 रूपए प्रति लीटर बिक रहा है.

इंदौर : मिठाई की दुकान को चोर ने बनाया निशाना, 5 लाख कैश लेकर फरार

बता दें कि प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के रेट में बदलाव किया जाता है क्योंकि पेट्रोल और डीजल का निर्धारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयस के अनुसार होता है. पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड का रेट का देखने के बाद प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

कोरोना ने ली इंदौर हाईकोर्ट की जज वंदना केसरकर की जान, सीएम शिवराज ने जताया शोक

अगर आप भी घर बैठे-बैठे अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो एसएमएस करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक इसके लिए आपको अपने मोबाइल से RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का डीलर कोड अलग-अलग तय किया गया है, ये आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगा.

इंदौर में दुकान का ताला तोड़कर चुरा ले गए 12 बोर की दो बंदूक

इंदौर : व्हाट्सएप पर प्रेमिका ने दी धमकी, दूसरी लड़की से बात मत करो, उसके बाद...

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें