पेट्रोल डीजल आज 2 दिसंबर का रेट: भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर में तेल का दाम बढ़ा

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Dec 2020, 8:40 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 2 December: मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल में आज यानी 2 दिसंबर, 2020 को तेल का दाम बढ़ गया है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल का रेट महंगा हो गया है.
पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया में पेट्रोल और डीजल का रेट.

इंदौर. मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज यानी 2 दिसंबर को पेट्रोल 90.24 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल का रेट 80.38 रुपये प्रति लीटर है. इंदौर में आज पेट्रोल 90.31 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 80.48 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है.

जबलपुर में आज पेट्रोल 90.28 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 80.44 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. ग्वालियर में आज पेट्रोल 90.20 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 80.35 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है.

इंदौर: कंटेनमेंट जोन को लेकर बढ़ा विवाद, इलाकों में नहीं है कोई अतिरिक्त पाबंदी

बता दें कि प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के रेट में बदलाव किया जाता है. तेल कंपनियां सुबह 6 बजे से ही पेट्रोल और डीजल के नए रेट को लागू करती हैं. पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड का रेट का देखने के बाद हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, सट्टेबाजों को रशियन कॉल गर्ल्स की सप्लाई

आप अपने मोबाइल पर अपने शहर के पेट्रोल और डीजल के रेट हर दिन एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आपको RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का डीलर कोड अलग-अलग तय किया गया है, ये आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें