पेट्रोल डीजल आज 2 फरवरी का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: 22/02/2021 09:54 PM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 2 February: मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज 2 फरवरी, 2021 को बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में तेल की कीमतों में आज कोई इजाफा नहीं हुआ है.
मध्य प्रदेश में पेट्रोल- डीजल के दाम.(फाइल फोटो)

इंदौर. आम बजट 2021 सोमवार को पेश हुआ. इस बजट में पेट्रोल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4.00 रुपये प्रति लीटर कृषि सेस लगाया गया है. हालांकि, इसका कोई प्रभाव तेल उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ा है. मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में मंगलवार यानी आज 2 फरवरी, 2021 को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. लगातार पांचवें दिन तेल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं होने से तेल के दाम स्थिर है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल की कीमत 94.20 रुपये प्रति लीटर है और डीजल का भाव 84.48 रुपये प्रति लीटर है. इंदौर में पेट्रोल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 84.57 रुपये प्रति लीटर है. जबलपुर में पेट्रोल का दाम 94.23 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 84.53 रुपये प्रति लीटर है. ग्वालियर में पेट्रोल की कीमत 94.16 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 84.44 रुपये प्रति लीटर है.

बुलाने पर नहीं आए तहसीलदार, MP के गृह मंत्री ने भरी मंच से किया सस्पेंड

बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को वित्त वर्ष 2021-22 के लिए आम बजट पेश किया है. उन्होंने पेट्रोल-डीजल पर कृषि सेस लगाने का ऐलान किया है. पेट्रोल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4.00 रुपये प्रति लीटर कृषि सेस लगाया गया है. हालांकि, इस सेस का अतिरिक्त भार तेल उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ेगा. क्योंकि, बेसिक एक्‍साइज ड्यूटी और एडीशन एक्‍साइज ड्यूटी के रेट को सरकार ने कम कर दिया है. इसके चलते तेल उपभोक्ताओं पर कोई अतरिक्ति भार नहीं पड़ेगा. यह सेस मगंलवार यानी आज से लागू हो गया है.

वीडियो ट्वीट कर कांग्रेस विधायक बोले- ये है PM मोदी का नया भारत और शिवराज का MP

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें