पेट्रोल डीजल आज 3 फरवरी का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Feb 2021, 10:09 PM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 3 February: मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज 3 फरवरी, 2021 को बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. पूरे राज्य में तेल की कीमतों में आज कोई इजाफा नहीं हुआ है.
मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में बुधवार यानी आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है. सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़ाएं है, जिससे तेल उपभोक्ताओं को लगातार 6 वें दिन राहत मिली है.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार जबलपुर में पेट्रोल का रेट 94.23 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का भाव 84.53 रुपये प्रति लीटर है. ग्वालियर में पेट्रोल का रेट 94.16 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 84.44 रुपये प्रति लीटर है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल का दाम 94.20 रुपये प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 84.48 रुपये प्रति लीटर है. इंदौर में पेट्रोल का दाम 94.27 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 84.57 रुपये प्रति लीटर है.

बुलाने पर नहीं आए तहसीलदार, MP के गृह मंत्री ने भरी मंच से किया सस्पेंड

बता दें कि आम बजट 2021 में पेट्रोल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4.00 रुपये प्रति लीटर कृषि सेस लगाया गया है. हालांकि, इसका कोई प्रभाव तेल उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ा है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए आम बजट पेश करने के दौरान संसद में कहा कि पेट्रोल पर 2.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 4.00 रुपये प्रति लीटर कृषि सेस 2 फरवरी से लगाया जा रहा है. लेकिन, इसका असर तेल उपभोक्ताओं पर नहीं पड़ेगा. क्योंकि, बेसिक एक्‍साइज ड्यूटी और एडीशन एक्‍साइज ड्यूटी के रेट को सरकार ने कम कर दिया है.

इंदौर : घर में छिपकर ज़हरीली शराब बनाने वाले कारखाने को पुलिस ने पकड़ा

तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से इसका सीधा असर तेल उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ता है. पूरे राज्य में लगातार 6 दिनों से तेल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है, जिससे तेल उपभोक्ताओं पर आर्थिक बोझ नहीं पड़ा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें