पेट्रोल डीजल आज 30 नवंबर का रेट: भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर में तेल का दाम नहीं बढ़ा

Smart News Team, Last updated: Mon, 30th Nov 2020, 7:24 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 30 November: मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल में आज यानी 30 नवंबर, 2020 को तेल का दाम नहीं बढ़ा है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल का रेट आज नहीं बढ़ा है.
भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल का रेट.

इंदौर. मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज यानी 30 नवंबर को पेट्रोल 90.09 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल का रेट 80.14 रुपये प्रति लीटर है. इंदौर में आज पेट्रोल 90.16 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 80.23 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है.

जबलपुर में आज पेट्रोल 90.12 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 80.19 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. ग्वालियर में आज पेट्रोल 90.05 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 80.10 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है.

आयोजन के हिसाब से पहनती थी कपड़े, फिर गहने चुराकर हो जाती थी लापता

बता दें कि प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के रेट में बदलाव किया जाता है. तेल कंपनियां सुबह 6 बजे से ही पेट्रोल और डीजल के नए रेट को लागू करती हैं. पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड का रेट का देखने के बाद हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाते हैं.

इंदौर में सूनी सड़क पर 150 की स्पीड से चला रहा था कार, एक्सीडेंट में गई जान

आप अपने मोबाइल पर अपने शहर के पेट्रोल और डीजल के रेट हर दिन एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आपको RSP<डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का डीलर कोड अलग-अलग तय किया गया है, ये आपको इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिल जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें