पेट्रोल डीजल आज 6 जनवरी का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर में बढ़े दाम

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 10:05 AM IST
  • MP Petrol Diesel Price Today 6 January: मध्य प्रदेश के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज यानी 6 जनवरी, 2020 को बढ़ोतरी हुई है. पूरे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 29 दिनों बाद बदलाव किया गया है.
मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में आज पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े.(फाइल फोटो)

इंदौर. मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर में सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 29 दिनों बाद बढ़ोतरी की है. 8 दिसंबर, 2020 से लगातार 5 जनवरी, 2021 तक तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है. जिससे आम आदमी को थोड़ी राहत मिली थी. 20 नवबंर के बाद से 7 दिसंबर तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हु्ई थी, इस दौरान कुल 17 बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े थे.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल का दाम 91.78 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 81.96 रुपये प्रति लीटर है. इंदौर में आज पेट्रोल का दाम 91.85 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 82.05 रुपये प्रति लीटर है. जबलपुर में पेट्रोल का दाम 91.85 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 82.05 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. ग्वालियर में पेट्रोल की कीमत 91.64 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल का दाम 81.83 रुपये प्रति लीटर है.

पोती ने मांगे अमरूद तो दादी ने कर ली खुदकुशी

बता दें कि प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फेरबदल किया जाता है. इसके बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के नए रेट को इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर अपडेट किया जाता है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजों को जोड़ने के बाद तेल का दाम लगभग दोगुना हो जाता है. आप अपने मोबाइल पर भी अपने शहर के तेल की कीमतों को जान सकते हैं. 

धार्मिक पोस्टर फाड़ने को लेकर हिंदूवादी संगठन के लोगों ने ढाबे में किया हंगामा

इंडियन ऑयल की वेबासाइट के मुताबिक, RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर एसएमएस करना होगा फिर तुरंत आपके मोबाइल पर आपके शहर के पेट्रोल और डीजल के दाम वाले मैसेज आ जाएंगे. डीलर कोड हर शहर का अलग-अलग होता है यह कोड वेबसाइट पर उपलब्ध है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें