बिल्ली की मौत के बाद चार अनाथ बच्चों की 'मां' बनी MP पुलिस, थाने में फीडर से पिला रहे दूध, सोने को...

SHOAIB RANA, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 1:06 PM IST
  • एक बिल्ली की मौत हो जाने के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने उसके चार अनाथ बच्चों की परवरिश का जिम्मा उठाया है. थाने में ही अब वे चारों बिल्ली के बच्चे खाते-पीते और रहते हैं. पुलिसवाले उन्हें फीडर से दूध पिलाते हैं.
बिल्ली की मौत के बाद चार अनाथ बच्चों की 'मां' बनी MP पुलिस, थाने में फीडर से पिला रहे दूध, सोने को...

इंदौर. मध्य प्रदेश पुलिस सिर्फ इंसान ही नहीं जानवरों की मदद के लिए भी पीछे नहीं है. हाल ही में पुलिस की इंसानियत का ऐसा मामला सामने आया जिसे पढ़कर आपका भी दिल खुश हो जाएगा. मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है जहां एक बिल्ली की मौत के बाद पुलिस उसके बच्चों की मां की तरह परवरिश कर रही है. पुलिसवाले ही बिल्ली के बच्चों को अपने हाथों से दूध फीड कराते और उनका हर तरह से ख्याल रखते हैं. खास बात है कि बिल्ली की मौत की सूचना भी पुलिस को एक सात-आठ साल के बच्चे ने दी जिसके बाद पुलिस ने यह जिम्मेदारी अपने कांधे पर ले ली. पढ़िए पूरा विचित्र मामला.

दरअसल, भोपाल के रातीबड़ थाना इंचार्ज को एक बच्चे ने फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि एक बिल्ली की मौत हो गई है. बच्चे ने अपने दादा की भी पुलिस से बात कराई. दोनों दादा-पोते ने पुलिस से बिल्ली की मौत के बाद अनाथ उसके चार बच्चों के लिए मदद मांगी. पुलिस ने जानकारी मिलते ही तुरंत मदद का आश्वासन दिया और कुछ ही देर में कुछ पुलिसकर्मी बिल्ली के बच्चों को थाने ले आए.

अनोखा मामला: गाय ने कुत्ते की शक्ल के बछड़े को दिया जन्म, देखने वालों की भीड़, आने लगा चढ़ावा

अब पुलिस की उन बच्चों की मां-बाप

बिल्ली की मौत के बाद चारों बच्चे अपनी मां से तो जुदा हो गए लेकिन पुलिस कहीं न कहीं पूरी कोशिश कर रही है कि उन्हें अपनी मां की कमी महसूस ना हो. इसके लिए खुद पुलिसकर्मी बच्चों को फीडर से दूध पिला रहे हैं, एक डलिया में उन्हें सुलाया जा रहा है और साथ ही दूसरी जरूरतों का भी पूरा ख्याल रख रहे हैं. सीधे शब्दों में कहें तो बिल्ली की मौत के बाद अब पुलिस ही उन बच्चों की मां-बाप दोनों है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें