MP Board 10th Result: एमपी बोर्ड दसवीं रिजल्ट में 3.5 लाख छात्र फर्स्ट डिवीजन पास

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 5:24 PM IST
  • मध्य प्रदेश के 10वीं के रिजल्ट में 3.5 लाख से ज्यादा छात्र फर्स्ट डिवीजन में पास हुए है। साथ ही द्वितीय और तृतीय श्रेणी में 3.9 लाख और 1.5 लाख छात्र पास हुए है. वहीं छात्र अपना रिजल्ट लाइव हिंदुस्तान की वेबसाइट पर भी जाकर देख सकते है.
MP Board 10th Result: एमपी बोर्ड दसवीं रिजल्ट में 3.5 लाख छात्र फर्स्ट डिवीजन पास (प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर. मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं के परिणाम आ गए है. जिसे देख प्रदेश के बहुत से छात्रों का ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा है. वहीं खुसी का ठिकाना रहे भी क्यों नहीं. इस बार एमपी बोर्ड में 356000 छात्र फर्स्ट डिवीजन से पास हुए हैं. साथ ही सेकंड डिवीजन से 397626 उत्तीर्ण हुए हैं. इसके अलावा थर्ड डिवीजन से 159871 छात्र पास हुए हैं. वहीं ये जानकारी एमपी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है. जिसे कोई भी जाकर देख सकता है.

इसके साथ ही बता दे कि एमपी बोर्ड के छात्र अपना परिणाम जानने के लिए मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल कि वेबसाइट mpbse.nic.in , mpresult.nic.in और mpbse.mponline.gov.in पर जाकर देख सकते है. साथ ही दसवीं के छात्र अपना परीक्षा का परिणाम लाइव हिंदुस्तान की वेबसाइट  www.livehindustan.com पर भी जाकर आसानी से देख सकते है.

MPBSE 10th Result: मध्य प्रदेश बोर्ड हाईस्कूल 10वीं का परिणाम जारी, ऐसे चेक करें नतीजे

बता दे कि मध्य प्रदेश सरकार ने 2021 की बोर्ड परीक्षा को कोरोना महामारी को देखते हुए रद्द कर दिया था. साथ ही दसवीं और बारहवीं में पढ़ने वाले छात्रों को भी प्रमोट कर दिया था. जिसके बाद इन कक्षाओं के छात्रों को बिना एग्जाम दिए ही पास कर दिया गया है. वहीं उनकी बोर्ड के परिणाम के लिए सरकार ने एक फार्मूला तैयार कर किया. जिसके आधार पर ही आज मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोष‍ित किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें