MP Board 11th Admission 2021: 1 अगस्त से शुरू होगी 11वीं की एडमिशन प्रक्रिया

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Jul 2021, 9:10 PM IST
  • मध्य प्रदेश बोर्ड 11वीं में एडमिशन की प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू की जाएगी जो 10 अगस्त 2021 तक चलेगी.
MP Board 11th Admission 2021

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं के नतीजे 14 जुलाई को घोषित कर दिए है. इसके साथ 11वीं एडमिशन की प्रक्रिया को लेकर भी जानकारी दे दी है. बोर्ड के मुताबिक, 11वीं में एडमिशन की प्रक्रिया 1 अगस्त से शुरू की जाएगी जो 10 अगस्त 2021 तक चलेगी. स्कूल छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इस रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में जन्मतिथि, सेलेक्ट किए गए विषय, माता-पिता या अभिभावक के नाम जैसी जानकारी देनी होगी. नामांकन फॉर्म एमपी बोर्ड से संबद्ध स्कूलों द्वारा डाउनलोड किए जा सकेंगे.

मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं के रिजल्ट के साथ ही एडमिशन प्रक्रिया की भी घोषणा कर दी. पहले ही रिजल्ट आने में काफी देरी हो चुकी है. ऐसे में आगे की प्रक्रिया को बिना देरी किए बता दिया गया है. एमपी बोर्ड 10वीं के नतीजे मंडल की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी किए गए हैं.इस बार टॉप 10 स्टूडेंट्स की लिस्ट नही जारी की गई है. आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट घोषित होने से मेरिट लिस्ट नही जारी हुई.

UP Police Job: यूपी पुलिस SI पदों के लिए आवेदन की डेट बढ़ी आगे, जल्द करें आवेदन

बता दें, कोरोना के कारण राज्यों में परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था. मूल्याकंन प्रणाली के आधार पर स्टूडेंट्स को नंबर दिए गए हैं. हालांकि नंबरों से खुश नहीं होने वाले स्टूडेंट्स को परीक्षा देने का पूरा अधिकार दिया गया है. वहीं दूसरे राज्यों में भी स्टूडेंट्स नतीजों का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पिछले दो सालों से कोरोना के कारण शिक्षण संस्थानों को बंद रखा गया है लेकिन ऑनलाइन क्लासेस जारी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें