MP Board 10th Result 2021: आज शाम 4 बजे जारी होगा रिजल्ट, इस आधार पर मिलेंगे अंक

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 6:14 AM IST
  • मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2021 आज शाम 4 बजे घोषित किया जाएगा. छात्रों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया गया है. जो छात्र अपने रिजल्ट से सतुष्ट नहीं होंगे वह बोर्ड द्वारा आयोजित विशेष परीक्षा में शामिल हो सकेंगे.
मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से कक्षा 10वीं रिजल्ट आज घोषित किया जाएगा

इंदौर. मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2021 जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) की तरफ से कक्षा 10वीं का रिजल्ट आज यानी बुधवार को शाम 4 बजे घोषित किया जाएगा. एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in, mpbse.mponline.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से मूल्यांकन पद्धति में बड़ा बदलाव किया गया है.

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते रद्द की गई कक्षा 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर जारी किया जाएगा. कक्षा 10वीं के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले राज्य के लगभग साढ़े 10 लाख छात्र आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर दिए गए नंबरों का पता लगा सकेंगे. छात्रों को सलाह है कि रिजल्ट से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. रिजल्ट जारी होते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अबलोड कर दिया जाएगा.

MP Board Result 2021: एमपी बोर्ड 10वीं हाईस्कूल के 14 जुलाई को नतीजे, कैसे देखे

बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से कक्षा 10वीं की विशेष परीक्षाएं भी आयोजित की जाएंगी. बोर्ड की तरफ से आयोजित की जाने वाली इन विशेष परीक्षाओं में वे छात्र हिस्सा लेंगे जो अपने रिजल्ट से संतुष्ट नही है. विशेष परीक्षाओं का आयोजन 1 से 25 सितंबर के बीच किया जाएगा. मंडल सचिव की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक आंतरिग मूल्यांकन के आधार पर जारी किए रिजल्ट से अंसतुष्ट छात्र विशेष परीक्षा में शामिल होने के लिए 1 अगस्त से 10 अगस्त के बीच रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे. बोर्ड की तरफ से विशेष परीक्षा का पूरा कार्यक्रम जारी किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें