MP बोर्ड 12वीं रिजल्ट 29 जुलाई को इस टाइम होगा घोषित, ऐसे करें चेक

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Jul 2021, 7:07 PM IST
  • मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 29 जुलाई को घोषित किया जाएगा. 29 जुलाई की दोपहर 12 बजे रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.  
एमपी बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट 29 जुलाई को जारी किया जाएगा.

इंदौर. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से 12वीं बोर्ड रिजल्ट को लेकर नोटिस जारी किया गया है. एमपी बोर्ड 12वीं का परिणाम 29 जुलाई को घोषित किया जाएगा. एमपी 12वीं का रिजल्ट ऑनलाइन दोपहर 12 बजे जारी किया जाएगा. माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से इस बार प्रावीण्य सूची जारी नहीं की जाएगी. मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं कक्षा के रिजल्ट की घोषणा शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार करेंगे. अभी इस बारे में ऑफिशियली जानकारी नहीं दी गई है.

मध्य प्रदेश बोर्ड के 12वीं के छात्रों को इस बार अलग तरह से मार्किंग दी जाएगी. जिन छात्रों ने इस बार 12वीं बोर्ड की परीक्षा दी है वो 29 जुलाई को MPBSE की अधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इसी के साथ लाइव हिंदुस्तान की वेबसाइट www.livehindustan.com पर भी एमपी बोर्ड रिजल्ट को चेक किया जा सकता है.

गूगल प्ले स्टोर पर MPBSE मोबाइल एप अथवा MP मोबाइल एप डाउनलोड करके भी बोर्ड रिजल्ट चेक किया जा सकता है. इसके लिए छात्र Know Your Result को सेलेक्ट करके अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डाल कर सब्मिट पर क्लिक करके अपना रिजल्ट जान सकते हैं. 

MP बोर्ड 12वीं रिजल्ट 29 जुलाई को इस टाइम होगा घोषित

MPBSE Class 12 Result: मध्य प्रदेश 12वीं के रिजल्ट जल्द होंगे जारी, ऐसे करें चेक  

बता दें कि मध्यप्रदेश शिक्षा बोर्ड हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी वोकेशनल कोर्स के लिए 1 सितंबर से 25 सितंबर तक परीक्षा आयोजित करेगा. जो छात्र 12वीं बोर्ड रिजल्ट से संतुष्ट नहीं होंगे, उनके लिए अलग से विशेष परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस विशेष परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 1 अगस्त से 10 अगस्त किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें