MP सरकार ने शराबियों को किया खुश, अब 90 एमएल की शीशी में मिलेगी मदिरा

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 12:32 PM IST
  • मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने गरीब शराबियों को खुश कर दिया है. राज्य सरकार ने उनकी जरूरत को ध्यान में रखते हुए 90 एमएल की शीशी में देशी शराब बेचने का फैसला किया है.
मध्य प्रदेश में 90 मिली की शीशी में मिलेगी देशी शराब.( साकेतिक फोटो )

इंदौर: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह सरकार ने राज्य के शराबियों का खास ख्याल रखा है. नई वित्त वर्ष ( 2021-2022 ) में राज्य सरकार ने शराबियों के लिए 90 मिली ( मिलीलीटर) की शीशी में भी देसी शराब बेचने का फैसला किया है. इस फैसले के बाद अब कम पैसे वाले लोग भी सरकारी दुकान मदिरा खरीद सकेंगे. इस फैसले की पीछे सरकार का कहना है कि सस्ती मदिरा के लालच में लोग जहरीली शराब पी लेते है जिससे मौत का खतरा बना रहता हैं.

इससे पहले भारत में 90 मिलीलीटर की शीशी में अंग्रेजी शराब ही बेची जाती है. जिससे लोग अपनी कैपेसिटी के हिसाब से खरीद सकते थे. इस तर्ज पर राज्य सरकार ने देसी मदिरा को 90 मिलीलीटर की पैकिंग में बेचना का फैसला किया. मध्य प्रदेश आबकारी आयुक्त राजीव दुबे ने बताया, कोरोना कर्फ्यू के कारण शराब की दुकानें बंद रहने से प्रतिदिन करीब 32 करोड़ रूपये का बिजनेस प्रभावित हो रहा है.

MP में 2400 हेल्थ वर्कस की भर्ती, जानें कोरोना के खिलाफ शिवराज सरकार का प्लान

90 मिली शीशी क्या होगी कीमत

राज्य सरकार ने अंग्रेजी शराब की तरह देसी शराब को भी 90 मिलीलीटर में भेजने का फैसला किया है लेकिन सरकार ने अभी तक इसके दामों की घोषणा नहीं की है. उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले वक्त में फैसला कर लिया जाएगा.

CM शिवराज बोले- ऑक्सीजन के मामले में MP को हर हाल में करना है आत्मनिर्भर

ऑनलाइन शराब ब्रिकी का प्रस्ताव मंजूर नहीं

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के सभी राज्य में लॉकडाउन लगा दिया है. इससे आबकारी विभाग को काफी नुकसान हो रहा है. इसके लिए लोगों ने मांग की थी कि छत्तीसगढ़ सहित 12 राज्यों की तरह शराब की ब्रिकी को ऑनलाइन कर दिया जाए. लेकिन सरकार ने प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी है.अधिकारी ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 की शेष अवधि एक जून 2021 से 31 मार्च 2022 तक के लिये नवीन आबकारी व्यवस्था को मंत्रि-परिषद द्वारा अनुमोदित किया गया है.

इंदौर में कोरोना संक्रमित महिला से चाकू दिखाकर गैंगरेप, दो मोबाइल और 50 हजार रुपये भी लूटे

इंदौर: सीढ़ियों से हटने के लिए कहा तो कर दी पति-पत्नी की पिटाई, केस दर्ज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें