MP के इंदौर-भोपाल में लगा नाइट कर्फ्यू, इन आठ शहरों में बाजार के समय में बदलाव

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Mar 2021, 8:39 PM IST
  • शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में 17 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं 8 शहरों के बाजार रात 10 बजे के बाद खुले नहीं रहेंगे.
मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए दो शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

इंदौर. कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने राजधानी भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है. मिली जानकारी के अनुसार, सरकार ने 17 मार्च तक इंदौर और भोपाल में नाइट कर्फ्यू लगाया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश के 8 शहरों में रात के 10 बजे के बाद बाजार खोलने पर पाबंदी लगाई है.

मध्य प्रदेश सरकार ने जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, बेतूल और खारगौन में बाजारों को रात 10 बजे के बाद खोलने पर रोक लगा दी है. इससे पहले शिवराज सिंह चौहान सरकार ने कहा था कि लोगों को सावधानी बरतनी पड़ेगी वरना कड़ी पाबंदियों का सामना करना पड़ सकता है. सरकार के अगले आदेश जारी होने तक ये नियम लागू रहेंगे.

ऑटो चालक ने मांगा 4 रुपए चेंज तो पेट्रोल पंप के कर्मचारी ने की बदसलूकी

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 797 नए मामले सामने आए थे. कोरोना के नए केसों के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख 69 हजार 391 हो गई है. सोमवार को कोविड-19 के 259 नए मामले इंदौर से सामने आए जबकि भोपाल में 199 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से प्रदेश में 3 लोगों की जान चली गई है. जिससे मरने वालों की संख्या 3 हजार 890 हो गई है.

डिलीवरी बॉय के साथ 10 हजार की लूटपाट, पुलिस ने दर्ज किया केस

इस बारे में एक अधिकारी ने कहा कि प्रदेश में कुल 2 लाख 69 हजार 391 संक्रमितों में से अब तक 2 लाख 60 हजार 477 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर चले गए हैं और 5 हजार 24 मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. उन्होंने कहा कि सोमवार को 510 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें