इंदौर: LPG और पेट्रोल-डीजल बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस ने जारी किया डाक टिकट, लिखा 'महंगाई डायन'

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 1:42 PM IST
  • मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस ने एलपीजी गैस और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में 'महंगाई डायन' के नाम से डाक जारी किये है. एमपी कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते कहा है कि एलपीजी गैंस, पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे है, लेकिन केंद्र सरकार खामोश है.
एमपी कांग्रेस के नेताओं ने महंगाई डायन नाम से जारी किया डाक टिकट.( फोटो- सोशल मीडिया )

इंदौर. मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने महंगाई का विरोध करने के लिए अनोखा तरीका निकाला है. कांग्रेस ने एलपीजी गैस और पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध करने के लिए विशेष डाक टिकट जारी किया है. इन टिक्टों में सिलेंडर और महंगाई डायन को दिखाया गया है. कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल ने पत्रकारों से बात करते हुये कहा कि देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है, पेट्रोल के दाम 110 रुपये और गैंस सिलेंडर के दाम 900 रुपये की पार पहुंच गए है. लेकिन केंद्र सरकार अभी भी खामोश है.

डाक विभाग इन दोनों टिकटों को पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष मुकेश यादव और संभागीय प्रवक्ता अनूप शुक्ला ने साझा कार्यक्रम में जारी किया है. खंडेलवाल और जोशी ने कहा, कि गैस सिलिंडर 912 रुपये, पेेट्रोल के 110 रुपये लीटर और खाने का तेल 160 रुपये पर पहुंच गया है. इस बढ़ती महंगाई से मध्यम और गरीब परिवार परेशान है. कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि इंदौर के मुख्य डाकघर महंगाई डायन के जैसे लगभग 200 डाक टिकट को छपवाया गया है. लेकिन डाक विभाग ने इस तरह की किसी भी खबर का खंडन किया है. डाक विभाग का कहना है इंदौर डाक विभाग की तरफ से इस तरह की सामग्री प्रकाशित नहीं की गई है.

कांग्रेस की 'आदिवासी अधिकार यात्रा' पर राजनीति तेज, BJP का हैशटैग धोखा कैंपेंन

बता दें कि, भारतीय डाक विभाग ने बरसों पहले 'माय स्टांप" योजना शुरू की थी. इसमें मौका दिया गया था कि कोई भी व्यक्ति अपनी पसंद से खुद की या किसी प्रिय व्यक्ति की तस्वीर के डाक टिकट छपवा सकता है. इसके लिए उससे कुछ रकम का भुगतान करना होगा. योजना का फायदा उठाते हुए कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल और प्रवक्ता गिरीश जोशी ने महंगाई विरोधी दो तरह के डाक टिकट छपवा लिये. एक टिकट में गैस सिलिंडर की तस्वीर पर छपा है 'अबकी बार 1000 पार" और दूसरी टिकट में एक व्यक्ति पीठ पर गैस सिलिंडर उठाए है और उसपर डायन का कार्टून सवार है, जिसमें लिखा है 'महंगाई डायन".

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें