MP में गाय पर सियासत, मंत्री ने कहा- चुनाव लड़ने के लिए गाय पालना अनिवार्य हो

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 7:40 PM IST
  • मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री हरदीप पुरी का ने कहा है की चुनाव लड़ने के लिए जनप्रतिनिधि का गाय पालना अनिवार्य किया जाए. इतना ही नहीं उन्होंने कहा है की राज्य में जिन सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह पच्चीस हजार से ऊपर है उनसे हर महीने पांच सौ रूपये गाय के लिए वसूला जाए.
मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री हरदीप पुरी ने गौ-पालन कानून की मांग की है.

इंदौर. मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री हरदीप पुरी डंग ने गाय को लेकर अजीब मांग की है. उन्होंने कानून की मांग करते हुए कहा है की चुनाव लड़ने के लिए जनप्रतिनिधि का गाय पालना अनिवार्य किया जाए. इतना ही नहीं सरकार से भी मांग की है की जो किसान खेती करते हैं, उनके लिए भी गाय पालना अनिवार्य किया जाए. राज्य में जिन सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह पच्चीस हजार रूपये से ज्यादा है उनसे गाय के लिए हर महीने पांच सौ रूपये वसूले जाए. हरदीप पुरी डंग ने कहा है की इस संबंधमें वो चुनाव आयोग व सराकर को पत्र भी लिखेंगे. 

मंत्री हरदीप डंग ने सरकार से गौ-पालन कानून कानून की मांग की है. उन्होंने कहा है की जो किसान खेती का काम करते हैं, उनके लिए सरकार गाय पालना अनिवार्य करें. उन्होंने आगे कहा है, की चुनाव लड़ने के इच्छुक जनप्रतिनिधियों के लिए गाय पालना अनिवार्य किया जाए. चुनाव आयोग से कानून बनाने की मांग करते हुए गाय ना पालने वाले जनप्रतिनिधियों नामांकन रद्द किया जाए. सरकार से मंत्री ने मांग की है की राज्य सरकार में जिन कर्मचारियों की पच्चीस हजार से ज्यादा तनख्वाह अहि उनसे गाय के लिए हर महीने पांच सौ रूपये वसूले जाए. मंत्री हरदीप पुरी डंग की इस मांग का मध्यप्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष विनोद शर्मा ने भी किया है. 

BSF Recruitment: 10वीं पास वालों को बीएसएफ में नौकरी का मौका, आवेदन की लास्ट डेट

मध्यप्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडीशर्मा ने कहा है की प्रदेश में गौ-पालन कानून की सख्त जरुरत है. लोग घरों में दो नहीं चार गाय पालें. उन्होंने कहा है की गाय पालने से घर में सभी लोग व देश भी स्वस्थ भी स्वस्थ रहेगा. सरकार को कानून बनाने के संबंधमें विचार करना चाहिए. ताकि गाय का संरक्षण किया सके. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें