कोरोना कम होते ही विदेश यात्रा की मारामारी, इंदौर से दुबई की फ्लाइट दो हफ्ते तक फुल

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 5:49 PM IST
  • इंदौर से शुरू हुई दुबई की फ्लाइट की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है. अभी स्थिति ये है कि फ्लाइट में 14 दिन तक की बुकिंग अभी से हो गई है. जिसकी वजह से अब लोगों को परेशानी होने लगी है. अभी वर्तमान में दुबई की इंटरनेशनल फ्लाइट हफ्ते में सिर्फ एक बार बुधवार को ही चल रही है. 
इंदौर से शुरू हुई दुबई की फ्लाइट में नहीं मिल रही सीटें, अगले 2 हफ्ते तक फुल

इंदौर. शहर में पिछले दिनों दुबई तक की इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू की गई है. जिसको लेकर शहरवासियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, लेकिन ये उत्साह अब इंदौरवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. इस इंटरनेशनल फ्लाइट में लोगों को टिकट नहीं मिल पा रही है. स्थिति ये है कि अभी से आगे के 14 दिन तक की सभी टिकट बुक हो चुकी हैं. जिसके चलते लोग अब दुबई की फ्लाइट की संख्या बढ़ाने की मांग कर रहे हैं.

आपको बता दें कि अभी हफ्ते में इंदौर से दुबई तक सिर्फ एक फ्लाइट चल रही है. ये फ्लाइट बुधवार को इंदौर से उड़ान भरती है, जिसकी वजह से लोग अब इसे हफ्ते में कम से कम तीन दिन करने की मांग कर रहे हैं.

युवक को थप्पड़ मारना पड़ा महंगा, बदला लेने के लिए रिक्शा चालक के ऑटो में लगा दी आग

शारजाह की फ्लाइट की घोषणा के बाद कर दिया निरस्त

इससे पहले एयर इंडिया ने इंदौर से 1 नवंबर से शारजाह के लिए हफ्ते में दो दिन फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन एयर इंडिया ने फ्लाइट शुरू होने से पहले ही इसको निरस्त कर दिया.

अभी दिल्ली समेत अन्य शहरों से शहरवासी जा रहे दुबई

फ्लाइट में इतनी अधिक बुकिंग होने के चलते शहरवासी दिल्ली समेत आसपास के अन्य शहरों से दुबई के लिए उड़ान भर रहे हैं. ट्रैवल एजेंट भी लगातार मांग कर रहे हैं कि इंदौर से दुबई की फ्लाइट को हफ्ते में तीन दिन किया जाए, ताकि लोगों को समय से फ्लाइट मिल सके.

हैवानियत: पिता पड़ोसी संग मिलकर बेटी के साथ करता था रेप, प्रेग्नेंट होने पर...

कोरोना से पहले तीन दिन चलने पर भी थी 90 फीसदी बुकिंग

फ्लाइट में टिकट बुकिंग को लेकर हो रही मारामारी को लेकर ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि दुबई की फ्लाइट की टिकट अभी से अगले 2 हफ्ते के लिए बुक हो चुकी है. फ्लाइट के चक्करों की संख्या को बढ़ाना चाहिए. क्योंकि कोरोना से पहले जब हफ्ते में तीन दिन फ्लाइट चलती थी, तब ही 90 फीसदी सीटें बुक रहती थी, तो अभी तो टिकट की ये स्थिति होना लाजिम है क्योंकि हफ्ते में इंदौर से एक ही फ्लाइट बुधवार को जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें