तांत्रिक छोटा महाराज से पुलिस ने रेस्क्यू किया उल्लू, दिखाकर देता था पैसों की बरसात का झांसा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 7:40 AM IST
  • इंदौर पुलिस ने बैकुंठधाम आश्रम से छोटा महाराज तांत्रिक से एक उल्लू को रेस्क्यू किया. छोटा महाराज इस उल्लू को दिखाकर पैसों की बरसात का झांसा देती थी. साथ ही वह तांत्रिक क्रियाओं में भी इसका प्रयोग करती था.
तांत्रिक छोटा महाराज से पुलिस ने रेस्क्यू किया उल्लू, दिखाकर देता था पैसों की बरसात का झांसा(file photo)

इंदौर. इंदौर पुलिस ने रविवार को तांत्रिक छोटू महाराज उर्फ सीमानंद गिरी के सुपर कॉरिडोर स्थित बैकुंठधाम आश्रम से एक उल्लू को रेस्क्यू किया गया. छोटी महाराज पर आरोप है कि वह इस उल्लू को दिखाकर लोगों को पैसों की बरसात का झांसा देता था. जिसके बदले लोग छोटू महाराज पर हजारों रुपए देते थे. इतना ही नहीं छोटू महाराज अपने तांत्रिक क्रियाओं में भी इस उल्लू का उपयोग कर लोगों को झांसा देकर पैसे ऐंठने का आरोप लगा है. वहीं रेस्कयू किए गए उल्लू को वन विभाग अपने नौलखा रेंज कार्यालय में रखा है. जिसे सोमवार को चिड़ियाघर को सौंप दिया जाएगा. 

पोलिस ने इस मामले में आश्रम के लोगों से पूछताछ किया तो उन्होंने बताया कि छोटू महाराज लोगों को पारिवारिक समस्या, धन प्राप्ति, गृह क्लेश और संतान प्राप्ति जैसे चीजों का झांसा देकर ठगता था. जिसके झांसे में कई लोग आ जाते थे. जो उसके झांसे में आ जाते उन्हें इन सब चीजों की प्राप्ति का झांसा देकर तंत्र कियाए करता था. वहीं तंत्र किराओ के दौरान उल्लू दिखाकर उनसे ठगी करता था. इतना ही नहीं अपनी तंत्र क्रियाओं में वह अन्य वन्यप्राणियों का भी इस्तेमाल करता था. 

प्रेमिका की शादी तय होने पर भड़का प्रेमी, बंदूक लेकर पहुंचा घर, मां व भाई को मारी गोली

पुलिस ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि आश्रम में उल्लू है. जिसका प्रयोग कर लोगों को ठगा जा रहा है. इसकी सूचना मिलते है वह आश्रम पहुंच गए. जहां पर उन्होंने उल्लू को पिजरे में कैद देंखा. जिसके बाद उसका तांत्रिक से रेस्क्यू किया गया. इसके बारे में रेंजर जयवीर सिंह ने बताया कि उल्लू का इस्तेमाल तांत्रिक क्रियाओं में किया जाता था. जिसका प्रयोग कर तांत्रिक तंत्र क्रियाओं के नाम पर लोगों से ठगी कर रहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें