थाने में गुटखा-पान थूकना दारोगा समेत चार पुलिसवालों को पड़ा भारी, SP का कड़ा एक्शन

Swati Gautam, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 7:57 PM IST
  • टीआई के मना करने के बावजूद तंबाकू पान खाकर थूकने और थाना परिसर को गंदा करने पर एसपी ने एक्शन लिया और 4 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच करने के आदेश दे दिए.
थाने में गुटखा पान थूकना दारोगा समेत चार पुलिसवालों को पड़ा भारी, SP का कड़ा एक्शन. फाइल फोटो

इंदौर. पुलिसकर्मियों को तंबाकू खाकर थाना परिसर को गंदा करना भारी पड़ गया. थाना परिसर में जगह-जगह तंबाकू और पान खाकर थूकने के निशान देख एसपी ने एक्शन लेते हुए जरा भी देर नहीं लगाई. दरअसल गोहपारू थाने में एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी औचक निरीक्षण पर पहुंचे थे जहां उन्होंने पूरे थाना परिसर की स्थिति का जायजा लिया. इस बीच एसपी को जगह-जगह पान और गुटखे के थूकने के निशान से रंगी दीवारें नजर आई. जिन्हें देख उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और एक्शन लेते हुए पूछताछ की. एसपी ने पूछताछ में सामने आए 4 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच करने के आदेश दे दिए.

जानकारी अनुसार एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी ने जैसे ही थाने की कई दीवारें तंबाकू और पान की पीक से रंगी देखी तो उन्होंने टीआई से ऐसा करने वालों के बारे में जानकारी ली. टीआई ने पूछताछ में बताया कि थाने के ही पुलिसकर्मियों ने ऐसा किया है. टीआई ने एसपी से कहा कि मैंने कई बार मना किया लेकिन वे नहीं माने. टीआई ने आगे कहा कि कुछ ने तो अनुशासनहीनता भी की. यह सुनकर एसपी की नाराजगी और बढ़ गई और तुरंत एक्शन लेते हुए सभी पुलिसकर्मियों ने नाम पूछे.

इंदौर : फाइनेंस कंपनी की महिला वर्कर के साथ सोशल मीडिया फ्रेंड ने की मारपीट, FIR दर्ज

टीआई ने कार्यवाहक एसआई नंदकुमार कछवाहा, एएसआई दिनेश त्रिवेदी, देवेंद्र सिंह और प्रधान आरक्षक प्यारेलाल सिंह का नाम बताया. इस पर एसपी ने चारों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच करने के आदेश जारी कर दिए. एसपी द्वारा जारी नोटिस में कहा गया कि थाना गोहपारू में पदस्थ निम्नांकित कर्मचारियों द्वारा तंबाखू खा कर थाना परिसर में थूकने व गंदगी फैलाने एवं थाना प्रभारी द्वारा समझाईस देने के बाद भी न मानने तथा अनुशासनहीनता प्रदर्शित करने के कारण इन्हें तत्काल प्रभाव से अस्थाई रूप से अग्रिम आदेश तक रक्षित केन्द्र संबद्ध किया जाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें