MP Polytechnic Admission 2021: पॉलिटेक्निक और डीफार्मा-बीफार्मा में दाखिले की प्रक्रिया इस दिन से शुरू, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Aug 2021, 9:13 PM IST
  • मध्य प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग ने पॉलिटेक्निक (इंजीनियरिंग डिप्लोमा) और डीफार्मा-बीफार्मा में एडमिशन का कार्यक्रम घोषित कर दिया है. जिसके अनुसार इंजीनियरिंग डिप्लोमा और नर्सिंग कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन 10 अगस्त से 24 अगस्त होंगे.
MP Polytechnic Admission 2021: पॉलिटेक्निक और डीफार्मा-बीफार्मा में दाखिले की प्रक्रिया इस दिन से शुरू, फुल डिटेल्स

इंदौर. इस समय सभी जगह पर इस समय पर एडमिसन चल रहा है. इसी बीच मध्य प्रदेश  तकनीकी शिक्षा विभाग ने भी पॉलिटेक्निक (इंजीनियरिंग डिप्लोमा) और डीफार्मा-बीफार्मा में प्रवेश का कार्यक्रम जारी कर दिया है. जिसके अनुसार इस कोर्सेज के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 अगस्त से शुरू हो जाएगी. जिसमें एमपी के उम्मीदवार पॉलिटेक्निक कॉलेजों व नर्सिंग कॉलेजों में एडमिशन लेने के इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है. साथ ही इंजीनियरिंग डिप्लोमा या फार्मेसी के कोर्सों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते है.

एमपी तकनीकी शिक्षा विभाग की तरफ से जारी सूचना के अनुसार पॉलिटेक्निक और डीफार्मा-बीफार्मा के प्रवेश आवेदन 10 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. इस आवेदन प्रक्रिया के शुरू होने के बाद  इंजीनियरिंग डिप्लोमा और फार्मेसी समेत अन्य कोर्सों एडमिशन प्रक्रिया शुरू किया जाएगा. जानकारी के अनुसार पॉलिटेक्निक में 28 हजार और डीफार्मा-बीफार्मा में 17 हजार सीटों पर छात्रों का प्रवेश दिया जाएगा. इसके साथ ही इन कोर्स में काउंसलिंग का कार्यक्रम भी तैयार कर लिया गया है.

एमपी में विभिन्न कोर्सों के लिए आवेदन प्रक्रिया का कार्यक्रम

एमपी में पॉलिटेक्निक और फार्मा के कोर्सेज में एडमिशन की प्रक्रिया 10 अगस्त से 24 अगस्त चलेगी. वहीं आवेदन करने के बाद पंजीकरण में सुधार 24 और 25 अगस्त को को किया जाएगा. जिसके बाद कॉलेज च्वॉइस फिलिंग 16 अगस्त से 01 सितंबर तक किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार इसका प्रवेश के लिए इसकी वेबसाइट https://www.mptechedu.org/पर जाकर कर सकते है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें