MPPEB Constable Exam: 8 जनवरी को मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, पढ़ें गाइडलाइंस

Swati Gautam, Last updated: Sun, 2nd Jan 2022, 10:30 PM IST
  • मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल जीडी और रेडियो कांस्टेबल के 4 हजार पदों के लिए एडमिट कार्ड और गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा से पहले यह गाइडलाइंस जानना आवश्यक है. आइए बताते हैं आपको कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से जुड़े खास दिशा-निर्देश.
मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

इंदौर. मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की ओर से मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल जीडी और रेडियो कांस्टेबल के 4 हजार पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है. लिखित परीक्षा 08 जनवरी, 2022 को ऑफलाइन आयोजित होने वाली है जिसके लिए करीब 12 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अब एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट peb.mponline.gov.in से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. इसी के साथ बोर्ड ने अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा से जुड़े दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. जिन्हें परीक्षा से पहले जानना अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक है. आइए बताते हैं आपको कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से जुड़े खास दिशा-निर्देश.

मध्य प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दैरान कोरोना नियमों का विशेष तौर पर ध्यान रखा जायेगा. जारी निर्देशानुसार यदि कोई परीक्षा के दिन प्रवेश पत्र में उल्लेखित सरकार (केंद्रीय/राज्य) के covid-19 निर्देशों/सलाह का उल्लंघन करता है तो उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. सेनेटाइजर से हैंड सेनेटाइज करने के बाद अभ्यर्थियों को उपस्थिति पत्रक में हस्ताक्षर करना होगा. अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश करने से पहले साबुन और हैंड सेनेटाइजर से हाथ धोने की आवश्यकता होगी. सेंटर में विभिन्न स्थानों पर हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध होंगे. साथ ही परीक्षा के प्रवेश के समय केंद्र पर किसी भी भीड़ से बचें और सामाजिक दूरी बनाए रखें.

फर्जी नंबर की बाइक लेकर सारा संग नहीं घूम रहे थे विक्की, इंदौर पुलिस का खुलासा

इन बातों का रखे खास ध्यान

उम्मीदवार एडमिट कार्ड में दिए गए रिपोर्टिंग / प्रवेश समय की जांच करके समय के अनुसार केंद्र तक पहुंचे

लेखन सहायक के साथ उम्मीदवार के मामले में, उम्मीदवार और लेखन सहायक दोनों को अपना अपना मास्क लाना होगा.

उम्मीदवारों को उनके साथ केवल कुछ वस्तुओं को कार्यक्रम स्थल में ले जाने की अनुमति होगी.

उम्मीदवारों को हर समय एक दूसरे से कम से कम 6 फीट की जगह बनाए रखने की आवश्यकता होगी

केंद्र के कर्मचारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए, केंद्र के बाहर कतार प्रबंधक/रस्सियों और फ़्लोर मार्क्स की व्यवस्था की जाएगी.

उम्मीदवार को निर्देश के अनुसार एडमिट कार्ड में विधिवत (डिटेल्स) भरा हुआ लाना होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें