नाले में बह रहा था नर्मदा का पानी, मामले में सहायक यंत्री निलंबित

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 5:05 PM IST
  • नर्मदा की लाइन में लीकेज के कारण उसका पानी नाले में मिल रहा है. इस मामले पर कार्रवाई करते हुए सहायक यंत्री को निलंबित कर दिया गया है. निगमायुक्त ने कर्मचारियों को सभी नाले के लीकेज की जांच के आदेश भी दिये हैं. 
नाले में बह रहा था नर्मदा का पानी, मामले में सहायक यंत्री निलंबित (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर: नर्मदा की लाइन में लीकेज के कारण उसका पानी लगातार नाले में मिल रहा है. इस मामले को लेकर सहायक यंत्री को निलंबित कर दिया गया है. सहायक यंत्री का नाम मनोज रघुवंशी बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों सरस्वती और कान्ह में मिलने वाले सभी आउट फॉल को बंद कर दिया गया था. इसके बाद जब अधिकारियों ने मामले को लेकर दौरा किया तो उन्हें पता चला कि अभी भी नालों में नर्मदा का पानी मिल रहा है. वहीं, जांच-पड़ताल के बाद यह बात सामने आई कि नर्मदा की लाइन लीक थी, जिससे उसका पानी नालों में मिल रहा था.

नर्मदा के अलावा ऐसी ही बड़ी लापरवाही महूनाका पर हुए लीकेज की भी पता चली. बताया जा रहा है कि मामले को लेकर पीएचई के सहायक यंत्री मनोज रघुवंशी को इससे अवगत नहीं थे. ऐसे में मामले पर कार्रवाई करते हुए निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने मनोज रघुवंशी को निलंबित कर दिया. इसके साथ ही सभी को यह भी निर्देश दिए गए कि एक-एक नाले के किनारे घूमें और वहां हो रहे लीकेज ठीक करें.

इंदौर पुलिस ने ड्रग तस्कर के पास से जब्त की 10 लाख की ड्रग्स

बता दें कि निगमायुक्त की और से कर्मचारियों को यह आदेश दिया गया है कि वह दो दिन में ही लीकेज का पता लगाएं और यह भी देखें कि पानी कहां से आ रहा है. निगमायुक्त ने यह भी निर्देश दिए कि ठेकेदार सीएंडडी वेस्ट को साइट से तत्काल उठाएं. इसके साथ ही निगमायुक्त ने कहा कि जहां वेस्ट पड़ा मिला, वहां के कॉन्ट्रैक्टर पर पेनाल्टी लगाई जाएगी.

इंदौर में कोरोना की वापसी, शादी में 50% तो शवयात्रा में शामिल होंगे इतने लोग

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें