इंदौर: पिकनिक मनाने गए राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी की खदान में डूबने से मौत

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 11:40 PM IST
  • अवैध रूप से चल रहे खदान में डूबने से दो दोस्तों की मौत. इंदौर के खुडैल थाना क्षेत्र में अवैध खनन के खदान में राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी की डूबने से हुई मौत. मृतक युवक पावले कलेक्टर कार्यालय में खेल कोटे से भर्ती होकर नौकरी करता था.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर. इंदौर के खुडैल थाना क्षेत्र में मंगलवार को अवैध खनन के खदान में दो दोस्तों की डूबने से मौत हो गई. दोनों दोस्त पिकनिक मनाने के लिए खदान पर गए हुए थे. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को खदान से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

इंदौर के खुडैल थाना क्षेत्र के उमरिया गांव में अवैध खनन की खुदाई के बाद गहरा गड्ढा हो जाने से उसमें पानी भर गया था. जहां दो युवक पिकनिक मनाने के लिए खदान के पास गए थे.

इनमें से एक मध्य प्रदेश का राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट खिलाड़ी है. युवक मध्यप्रदेश के अंडर-19 और अंडर 23 क्रिकेट टीम का हिस्सा रहा है. राष्ट्रीय खिलाड़ी अपने दोस्त के साथ पिकनिक मनाने सनावदीय के पास स्थित खदान के पास गया था जहां खदान के गहरे पानी में डूबने से उसकी और उनके दोस्त की मौत हो गई.

मृतक युवक पावले कलेक्टर कार्यालय में खेल कोटे से भर्ती होकर नौकरी करता था. बेटे की मौत की सूचना मिलते ही मां-बाप का रो रो कर बुरा हाल था. घर में चीख-पुकार मची थी. स्थानीय लोग व रिश्तेदारों ने मिलकर परिवार को ढांढस बंधाया.

बता दें कि प्रदेश में खदान को लेकर सरकार को कई बार इसकी शिकायत मिल चुकी है. बावजूद इसके पहाड़ों की कटाई कर खदानों से मलबा निकालने का काम जोर-शोर से चल रहा है. इसके चलते कई बार लोगों को इसका शिकार होना पड़ा. अवैध खदानों की खुदाई के चलते अब तक कई लोगों ने अपनी जान गवां दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें