इंदौर हाईवे पर NCB ने पकड़ा ट्रक, 20 लाख रुपए का गांजा किया बरामद

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Mar 2021, 3:32 PM IST
  • इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक ट्रक से दो क्विंटल गांजा जब्त किया है. मामले में एनसीबी ने ड्राइवर और क्लीनर को भी गिरफ्तार किया है. गांजे की कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है.
पुलिस ने दो क्विटंल गांजा बरामद किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर. इच्छापुर हाईवे पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने 400 किमी एक ट्रक का पीछा कर उसे पकड़ा है. ट्रक में से एनसीबी की टीम ने करीब 20 लाख रुपए का दो क्विंटल गांजा भी जब्त किया है. इस मामले में एनसीबी ने ड्राइवर और क्लीनर दोनों को ही गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि ट्रक के जरिए महाराष्ट्र से इंदौर की और गांजा ले जाया जा रहा था. ऐसे में एनसीबी की टीम उनका बीते तीन दिनों से लगातार पीछा कर रही थी.

गांजे की तस्करी के बारे में एनसीबी की टीम को भनक लग गई थी और टीम महाराष्ट्र से ही तीन दिन से ट्रक के पीछे लगी हुई थी. पीछा करते हुए ही इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर एनसीबी की टीम ने बुरहानपुर जिले में झिरी के पास ट्रक को पकड़ लिया. झिरी पंचायत के पास एनसीबी की टीम ने रविवार की दोपहर करीब 1 बजे इंदौर जा रहे ट्रक एमपी-09 एचएच- 0233 को रोका. जैसे ही ट्रक से ड्राइवर और क्लीनर नीचे उतरे, एनसीबी की टीम ने उन्हें तुरंत ही पकड़ लिया. इसके साथ ही टीम ने ट्रक में से 5 बोरियों में रखा गया 2 क्विंटल गांजा भी बरामद किया.

जंगल में छिपकर बनाते थे कट्टे, क्राइम ब्रांच ने 6 जगह दी दबिश

बताया जा रहा है कि एनसीबी के इंस्पेक्टर राकेश बतानिया के साथ करीब पांच लोगों की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. ट्रक इस्ट गोदावरी की आंध्रा पेपर लिमिटेड से पेपर रोल भरकर इंदौर जाने के लिए निकला था. लेकिन करीब तीन दिन पहले ही एनसीबी के पास महाराष्ट्र के रास्ते गांजे की तस्करी की सूचना आई थी. सूचना के आधार पर ही टीम लगातार रैकी कर रही थी और गांजा होने की पक्की सूचना मिलने पर उसने मप्र की सीमा में आते ही ट्रक को रोककर जांच की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें