इंदौर में नाइट कर्फ्यू, शादी, अंतिम संस्कार, खेल ग्राउंड, सिनेमा की नई गाइडलाइन

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Jul 2021, 7:50 PM IST
  • कोरोना संक्रमण का असर प्रदेश में कम होने के चलते शासन की ओर से इंदौर में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की गई हैं. जिसमें आयोजनों और व्यवसायिक गतिविधियों में छूट दी गई है. रात का कर्फ्यू 11 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा.
सांकेतिक तस्वीर

इंदौर.  इंदौर में कोरोना के चलते लंबे समय से पाबंदियां चल रही हैं. कोरोना संक्रमण का प्रभाव अब कम होने लगा है और इसके मामले भी पिछले कुछ समय से काफी कम सामने आ रहे हैं. जिसके चलते प्रशासन ने लोगों को राहत देने का फैसला लेते हुए इंदौर में नाइट कर्फ्यू, शादी, अंतिम संस्कार, खेल ग्राउंड, सिनेमा की नई गाइडलाइन जारी कर दी है.  सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन आदि गतिविधियों और आयोजनों में नई गाइडलाइन के साथ कोरोना के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.

कलेक्टर मनीष सिंह की ओर से जारी की गई नई गाइडलाइन के मुताबिक अब लोगों को शादी समारोह में 100 लोगों को एकत्रित करने की छूट दी गई है. इसके साथ ही विभिन्न व्यवसायिक गतिविधियों में छूट दी गई हैं.  अब रात दस बजे तक क्लब, होटल, रेस्त्रां आदि खोले रखे जा सकते हैं. नई गाइडलाइन के अनुसार अंतिम संस्कार में अब 50 लोग जा सकते हैं और रात का कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक जारी रहेगा. 

इंदौर के नए अस्पतालों की होगी जांच, स्वास्थ्य विभाग खंगालेगा डॉक्टरों का रिकॉर्ड

नई गाइडलाइन में जारी आदेशों में सिनेमाघर, थिएटर, जिम और फिटनेस सेंटर भी 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है. इसके अलावा स्टेडियम को खेल गतिविधियों के लिए खोल दिया जाएगा लेकिन इसमें दर्शकों को जाने की इजाजत नहीं होगी. सभी धार्मिक स्थल भी पहले की तरह ही खोलने की अनुमति दी गई है लेकिन एक साथ उनमें 6 से ज्यदा लोगों को अंदर जाने पर पाबंदी रहेगी. नई गाइडलाइन में अभी स्कूल-कॉलेज खोलने के आदेश जारी नहीं किए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें