NHM MP ने निकाली कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के बंपर पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 4:47 PM IST
  • आयुष्मान भारत के तहत एनएचएम मध्य प्रदेश ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 2 हजार 850 पदों पर वैकेंसी निकाली है. ये संविदा भर्ती 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के लिए होगी. जिसमें 25 हजार रुपए वेतन होगा. शैक्षिणक योग्यता पूरी करने वाले 21 से 40 साल के अभ्यर्थी ही इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं.
आयुष्मान भारत के तहत एनएचएम एमपी ने सीएचओ के 2,850 पदों पर वैकेंसी निकाली.

इंदौर. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम एमपी) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 2 हजार 850 पदों पर भर्ती निकाली है. इन खाली पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार, सीएचओ पद पर 6 महीने के लिए संविदा नियुक्ति होगी और 25 हजार रुपए सैलरी मिलेगी. इसके आवेदन 15 मई से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तारीख 31 मई है.

एनएचएम एमपी सीएचओ भर्ती के लिए बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, जीएनएम और बीएएमएस पास अभ्यर्थीए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई 2021 है. योग्य अभ्यर्थी www.sams.co.in वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 21 से 40 साल तक के अभ्यर्थी ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आपको बता दें कि एनएचएम मध्य प्रदेश की ये भर्ती कुल 2 हजार 850 पर की जाएगी. 

MP में 2400 हेल्थ वर्कस की भर्ती, जानें कोरोना के खिलाफ शिवराज सरकार का प्लान

मिली जानकारी के अनुसार, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद पर होने वाली ये भर्ती आयुष्मान भारत के तहत की जा रही है. जिसका उद्देश्य प्रदेश के उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाना है. इस वैकेंसी के लिए बीमारियों का प्रबंधन और स्थानीय स्तर पर लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना है.

MP में पोस्ट कोविड सेंटर शुरू, कोरोना से रिकवर मरीजों की होगी देखभाल

सीएचओ के पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को प्रति माह 25 हजार रुपए सैलरी मिलेगी. इसके अलावा अभ्यर्थियों को इंटर्नशिप पूरा करने पर हर महीने 15 हजार रुपए प्रदर्शन आधारित भत्ता दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें