नितिन गड़करी ने इंदौर में किया 9577 करोड़ की लागत से बनने वाली 34 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास

Uttam Kumar, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 3:01 PM IST
  • केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इंदौर शहर के दौरे पर हैं. नितिन गडकरी ने 9577 करोड़ की लागत से बनने वाले 34 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान गडकरी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कहा कि आपको जितना मांगना है उतना मांगो मैं देने के लिए तैयार हूं. विकास के लिए देश में पैसों की कमी नहीं है.
नितिन गडकरी ने इंदौर में 9577 करोड़ की लागत से बनने वाले 34 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया( फाइल फोटो)

आज शुक्रवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी इंदौर शहर के दौरे पर हैं. नितिन गडकरी का यह दौरा इंदौर के लिए सौगात भरा रहा. गडकरी ने इंदौर को 9577 करोड़ रुपये की सौगात दी. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने इंदौर में कुल 1356 किलोमीटर लंबे 34 सड़क परियोजना का  शिलान्यास किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उन्हें निर्णय लेने वाले लोग पसंद है चाहे वो गलत ही निर्णय क्यों न ले. साथ ही गडकरी ने देश में हो रहे विकास का श्रेय अपनी पुरी टीम को दिया. कहा हमारे देश में बहुत क्षमता है.

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की से कहा कि शिवराज जी आपको जितना मांगना है उतना मांगो मैं देने के लिए तैयार हूं.  विकास के लिए देश में पैसों की कमी नहीं है. शिवराज जी ने जो कहा मैंने मंजूर कर दिया. शिवराज जी अगर रतलाम में लॉजिस्टिक कंपनी के लिए जमीन उपलब्ध कराते हैं तो उसके निर्माण में भी पूरा सहयोग करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, इंदौर प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा, लोकनिर्माण मंत्री गोपाल भार्गव  और इंदौर सांसद शंकर लालवानी भी मौजूद रहे. 

इंदौर: सिग्नल पर पर डांस करना मॉडल को पड़ा भारी, गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

 

गुरुवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी  रतलाम जिले के जावरा पहुंचकर दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया. इस दौरान गडकरी ने कहा की सौभाग्य है कि मुझे दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस हाईवे देखने को मिला, यह दुनिया का सबसे बड़ा और 12 लेन हाईवे है. इसे जनवरी 2023 तक पुरा करने का लक्ष्य है. इसके शुरू हो जाने के बाद 12 घंटे में दिल्ली से मुंबई पहुंचा जाएगा. इस दौरान गडकरी ने दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेसवे पर 150 किलोमीटर की स्पीड से गाड़ी चलाकर टेस्ट किया. 

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नितिन गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि देश की जनता आपको अलग अलग -अलग क्षेत्रो में काम करते देखना चाहती है.  आपको ओर भी जगह जाना होगा. आपकी नजर सड़कों पर जाएगी तो सड़कों की दशा सुधर जाएगी. 

 

 



 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें