इंदौर: कोरियर के नाम पर हवाला का कारोबार करने वालों पर अभी तक नहीं हुई कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Oct 2020, 9:27 PM IST
  • इंदौर में पुलिस और आयकर विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है. दरअसल, 15 दिन पहले सिल्वर मॉल में कोरियर दफ्तर चलाने के बहाने हवाला का कारोबार करने वाले छह आरोपियों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.
हवाला का कारोबार करने के मामले में आरोपितों से चुनाव आयोग पूछताछ कर सकता है

इंदौर.इंदौर में पुलिस और आयकर विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है. दरअसल, 15 दिन पहले सिल्वर मॉल में कोरियर दफ्तर चलाने के बहाने हवाला का कारोबार करने वाले छह आरोपियों को क्राइम ब्रांच और तुकोगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था, हालांकि, उन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इस मामले में पुलिस ने आयाकर विभाग को जानकारी भी दे दी है. कारोबार के मामले में आयकर विभाग को पूछताछ करनी थी, वहीं क्राइम ब्रांच का कहना था कि आचार संहिता लागू है, ऐसे में हवाला का कारोबार करने के मामले में आरोपितों से चुनाव आयोग पूछताछ कर सकता है.

इंदौर: शहर के फीवर क्लीनिक में सामान्य मरीजों का भी होगा कोविड-19 टेस्ट

वहीं, आरोपियों को तुकोगंज थाना पुलिस ने तीन दिन हिरासत में रखा था, इसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया. हालांकि, अभी तक मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. लेकिन अधिकारी कह रहे हैं कि इस मामले में आयकर विभाग जांच कर रहा है. गौरतलब है कि 15 दिन पहले गुजरात के रहने वाले कुछ व्यक्तियों को हवाला के रुपयों का लेन-देन करते हुए गिरफ्तार किया था. आरोपियों से 10 लाख 26 हजार 700 रुपये भी बरामद किए थे. आरोपियों में चार वे लोग शामिल थे, जो ग्राहक थे और हवाला के रुपयों का लेन-देन करने आए थे. पुलिस ने यह भी संभावना जताई थी कि यहां रोजाना 50 लाख से अधिक का कारोबार होता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें