इंदौर में नए साल पर बड़ा जश्न नहीं, 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे कोचिंग सेंटर

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Dec 2020, 2:45 PM IST
  • इंदौर के कलक्टर ने कहा है कि कोरोना को देखते हुए इस बार नए साल पर बड़ा आयोजन नहीं होगा. मैरिज गार्डन, होटल और पार्क में जो बड़े स्तर पर तैयारियों होती थीं, वह इस बार नहीं होंगी. हालांकि, क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों से चर्चा चल रही है. पूरी स्थिति जल्द ही साफ कर दी जाएगी.
इंदौर के कलक्टर मनीष सिंह

इंदौर. इंदौर में लोग नए साल पर कोई बड़ा जश्न नहीं कर सकेंगे. कोरोना के खतरे को देखते हुए कलक्टर मनीष सिंह ने इसके स्पष्ट संकेत दे दिए हैं. कोरोना को देखते हुए उन्होंने कहा कि नए साल को लेकर बड़ा आयोजन नहीं होगा. मैरिज गार्डन, होटल और पार्क में जो बड़े स्तर पर तैयारियों होती थीं, वह इस बार नहीं होंगी. 

हालांकि, क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों से चर्चा चल रही है. पूरी स्थिति जल्द ही साफ कर दी जाएगी. कलक्टर ने कहा कि कोचिंग सेंटर 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू किया जा सकेगा. हालांकि पैरेंट्स की अनुमति जरूरी होगी. यदि क्षमता से ज्यादा बच्चे बैठे नजर आए, तो उसे सील कर दिया जाएगा. इसके अलावा सेव, नमकीन, चिप्स संबंधी निर्माताओं को उनकी संबंधित एसोसिएशन में सदस्य बनना अनिवार्य हो गया है. इस संबंध में उन्होंने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिए हैं. इससे भविष्य में अनियमितता पाए जाने पर उन्हें मार्गदर्शन की जरूरत हो, तो एसोसिएशन के माध्यम से दिया जा सके. साथ ही, सभी निर्माताओं, दुकानदार, उत्पादकों को स्थल पर साफ-सफाई रखना जरूरी होगा. सभी उत्पादक नमकीन में वही सामग्री डाल सकेंगे, जो भारतीय खाद्य सुरक्षा व मानक प्राधिकरण दिल्ली द्वारा अनुमोदित है.

इंदौर : ईयर फोन लगाकर साइकिल से पार कर रहा था रेलवे ट्रैक, हुआ दर्दनाक हादसा

खाद्य सामग्री के दुकानदार, निर्माता, उत्पादकों को मार्गदर्शन के लिए सात सदस्यीय कमेटी का भी गठन कर दिया गया है. इसमें एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्री मध्य प्रदेश के अध्यक्ष प्रमोद डाफरिया, उपाध्यक्ष योगेश मेहता के साथ ही राष्ट्रीय प्रशिक्षक रामनाथ सूर्यवंशी, नमकीन एसोसिएशन से विकास जैन, खाद्य सुरक्षा अधिकारी धर्मेंद्र सोनी सहित अन्य शामिल हैं. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है जो 28 फरवरी तक जारी रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें