No License No Food: इंदौर में खाद्य व्यापार के लिए सबसे पहले करना होगा ये काम..

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 10:57 PM IST
  • इंदौर जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार खाद्य पदार्थों को बेचने हेतु लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के पश्चात ही व्यापार शुरू करें. इन नियमों का पालन नहीं करने वाले कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
इंदौर में फूड कारोबार करने के लिए सबसे पहले करवाना होगा रजिस्ट्रेशन, प्रतीकात्मक फोटो

इंदौर जनपद में खाद्य पदार्थाें का कारोबार या इससे जुड़े व्यवसाय करने वाले अब सावधान हो जाएं. अब बिना रजिस्ट्रेशन या लाइसेंस लिए खाद्य पदार्थों से जुड़े व्यवसाय नहीं कर पाएंगे. इसके लिए रजिस्ट्रेशन या लाइसेंस जरूरी है. अगर इसका पालन नहीं करते तो कार्रवाई के साथ जुर्माना भुगतने के लिए तैयार हो जाएं.

इंदौर जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार खाद्य पदार्थों को बेचने हेतु लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के पश्चात ही व्यापार शुरू करें. इन नियमों का पालन नहीं करने वाले कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सिर्फ इतना ही नहीं जिन कारोबारियों पास संबंधित लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन नहीं हैं, उन्हें अतिशीघ्र ऑनलाइन आवेदन कर लाइसेंस और पंजीयन करवाने की हिदायत दी गई है.

इंदौर तालाब घोटाला: कमिश्नर ने डिप्टी कलेक्टर विशा माधवी को किया निलंबित, जानें

एडीएम बेड़ेकर ने बताया कि अब खाद्य कारोबार से जुड़े सभी निर्माता, रिपैकिंग, होलसेलर, सप्लायर या डिस्ट्रीब्यूर सिर्फ उन्हीं से खरीब-बिक्री करें जिनके पास खाद्य पदार्थों की खरीदी-बिक्री पंजीयनधारी या अनुमति प्राप्त हो. अगर ऐसा नहीं होता है तो इसे खाद्य अनुज्ञप्ति की शर्त का उल्लंघन होना समझा जाएगा और उक्त व्यवसायी का पंजीयन ससपेंड करने या निरस्त करने की कार्यवाही हो सकती है. सिर्फ इतना ही नहीं भविष्य में उक्त खाद्य पदार्थों का कारोबार करने वालों को जुर्माने के साथ ही सजा भी हो सकती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें