यात्रियों को सुविधा! अब इस ऐप के जरिए चलती ट्रेन में रिपोर्ट करवा सकेंगे दर्ज

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 9:57 PM IST
  • इस तरह से पुलिस को जानकारी देने के लिए आपको अपने मोबाइल में जीआरपी एमपी हेल्प एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा. लेकिन यहां आपको बताते चलें कि इसके अलावा स्टेशन, टीटी और पुलिसकर्मियों को भी सूचना दी जा सकती है.
अब रेल यात्री जीआरपी एमपी हेल्प एप्लीकेशन के जरिए रिपोर्ट दर्ज करवा सकेंगे.

इंदौर. कई मामलों में ऐसा देखा गया है जब चलती ट्रेन में कोई दुर्घटना होने पर उस मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस स्थिति में कई दफा यात्रियों को ट्रेन से उतरना पड़ता है, लेकिन बावजूद इसके संबंधित थाने की पुलिस यह बोलकर अपना पल्ला झाड़ लेती है कि जिस स्टेशन पर घटना हुई है वहां रिपोर्ट दर्ज कराएं.

लेकिन अब अगर मध्यप्रदेश से कोई ट्रेन गुजरती है और इस तरह की कोई वारदात होती है तो लोगों को महज एक एप से जानकारी देनी होगी. जानकारी मिलने के बाद पुलिस तत्काल कोच में पहुंचेगी और मामला भी दर्ज करेगी. दरअसल, अब ट्रेन में चलित थाना शुरू करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बहरहाल, इंदौर-भोपाल के 40 जवानों को स्पेशल ट्रेनिंग भी दे रही है.

रक्षाबंधन पर CM शिवराज का बेटियों को तोहफा, इन छात्राओं को MP सरकार देगी 20 हजार

दरअसल, इस तरह से पुलिस को जानकारी देने के लिए आपको अपने मोबाइल में जीआरपी एमपी हेल्प एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा. लेकिन यहां आपको बताते चलें कि इसके अलावा स्टेशन, टीटी और पुलिसकर्मियों को भी सूचना दी जा सकती है. गौरतलब है कि पुलिस ने दो तीन पहले इंदौर-प्रयागराज एक्सप्रेस में लाइव डेमोस्ट्रेशन दिया. साथ ही इस दौरान टीआई ने यात्रियों की परेशानी भी जानी. इस दौरान एक व्यक्ति ने एफआईआर भी दर्ज करवाई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें