इंदौर : 8 सूत्रीय मांगों को लेकर नर्सिंग एसोसिएशन ने दी हड़ताल की चेतावनी

Smart News Team, Last updated: Wed, 26th May 2021, 4:15 PM IST
  • इंदौर में नर्सिंग एसोसिएशन ने 8 सूत्रीय मांग को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन को हड़ताल की दी चेतावनी, पूरा मामला चूहे द्वारा नवजात के पैर कुतरने से जोड़कर देखा जा रहा है. फिलहाल, इंदौर में एम.वाय. अस्पताल प्रशासन और एमजीएम मेडिकल कॉलेज इस मामले में घिरे नजर आ रहे है
इंदौर में हड़ताल पर जा सकते है नर्स .

इंदौर.मध्यप्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एम.वाय. इंदौर के इतिहास में पहली बार मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने नवजात को चूहे से कुतरने के मामले में एक नर्स को निलंबित किया था. वही इस मामले को लेकर दो सुरक्षा गार्ड्स की सेवाएं भी समाप्त कर दी थी. वही सुरक्षा व्यवस्था संभालने वाली कंपनी पर 1 लाख जुर्माना भी कर दिया था.

 

हालांकि इसके बाद भले सुरक्षा गार्ड्स और कंपनी ने कोई विरोध नही जताया हो लेकिन नर्स के निलंबन से नाराज नर्सेज एसोसिएशन ने डीन को ज्ञापन देकर कहा है कि वर्षों से लंबित पड़ी 8 सूत्रीय मांग को प्रशासन जल्द पूरा करे नही तो संगठन कोई बढ़ा कदम उठाकर हड़ताल पर भी जा सकता है. 

इंदौर में आबकारी विभाग और पुलिस की कार्रवाई, अवैध देशी शराब को किया नष्ट

 निलंबित नर्स की बहाली कि मांग को पुरजोर तरीके से उठाने नर्सिंग एसोसिएशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी भी दी है. एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र पाठक ने बताया कि हमने मेडिकल कॉलेज डीन डॉक्टर संजय दीक्षित को वर्षों से लंबित 8 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन दिया है ताकि हमारी जायज मांगे तुरंत मंजूर करवाई जाएं.

इंदौर: कोरोना संक्रमण की रफ्तार पड़ी धीमी, पिछले 24 घंटे में 643 संक्रमित मिले

नर्सिंग एसोसिएशन की मांग है कि समयमान वेतनमान का लाभ उन्हें जल्द से जल्द दिया जाए, वही जिन स्टाफ नर्सेज की परिवीक्षा अवधि समाप्त हो गई है उन्हें नियमित किया जाए. इसके अलावा स्टाफ नर्सेज की परिवीक्षा अवधि का एरियर की मांग के साथ ही आयुष्मान भारत योजना का मद सभी स्टाफ में समान रूप से वितरित करने सहित कुल 8 मांग नर्सिंग एसोसिएशन द्वारा की जा रही है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें