इंदौर के कई थानों के अधिकारियों का तबादला, इन पदों पर हुआ ट्रांसफर

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Jun 2021, 1:46 PM IST
  • कोरोना के कारण लम्बे समय से प्रदेश के विभिन्न थानों और रक्षित केन्द्रों पर कार्यरत पुलिसकर्मियों और रक्षितकर्मियों के तबादले नहीं हो पा रहे थे. लॉकडाउन खत्म होने के बाद यह प्रक्रिया पूरी की गई. इन विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कर्मचारियों के थोक बंद तबादले किये गए हैं.
इंदौर के कई थानों एवम रक्षित केंद्रों के अधिकारियों का हुआ तबादला ( प्रतीकात्मक फोटो )

इंदौर: मध्यप्रदेश खासकर इंदौर में लम्बे समय से हर थाने और रक्षित केंद्र पर अधिकारी जमे हुए थे. जिनका अब जाकर ट्रांसफर किया गया है. लॉकडाउन खत्म होने बाद इन ट्रांसफर्स के पीछे का कारण राजनितिक उठापटक और चुनावी हलचल भी माना जा रहा है. पुलिस विभाग के आला अधिकारीयों द्वारा लगातार विभिन्न थानों के उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक, सहायक उपनिरीक्षक, आरक्षक स्तर के अधिकारियों के ट्रांसफर किये जा रहे हैं.

इंदौर: धोखाधड़ी कर जमीनों को गैरकानूनी तरीके से बेचने वाला भू-माफिया गिरफ्तार

हाल ही में २ दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों और रक्षित केंद्र के अधिकारीयों के तबादले किये गए, जिनके नाम की लिस्ट नई पद स्थापना के साथ नीचे दी गई हैं. उम्मींद हैं कि जल्द ही अन्य स्तर एवं थानों के अधिकारियों के तबादले भी किये जा सकते हैं.

विवरण

वैसे भी किसी भी थाने पर लम्बे समय तक किसी पुलिसकर्मी के टिक जाने के बाद उस पर संबधित क्षेत्र के लोगों तालमेल बिठा कर रिश्वत खाने की बाते एवं अफवाहे उड़ती हैं इसी वजह से समय समय पर हस्तांतरण के यह निर्णय वरिष्ठ अधिकारियो को लेने ही पड़ते हैं. कुल २४ लोगों के ट्रांसफर नए आर्डर के माध्यम से उप महानिरीक्षक कार्यालय, इंदौर से किये गए हैं, जिसकी अवधि आगामी आदेश तक अस्थाई तौर पर रहेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें