इंदौर में 75 सालों में दूसरी बार रंग पंचमी पर नहीं निकलेगी ऐतिहासिक शोभायात्रा

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 4:52 PM IST
  • इंदौर में रंगपंचमी पर शहर में निकलने वाली शोभायात्रा कोरोना वायरस के कारण 75 सालों में दूसरी बार कैंसिल कर दी गई है. इस बात का फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद लिया गया है.
इंदौर में 75 सालों में दूसरी बार रंग पंचमी पर नहीं निकलेगी ऐतिहासिक शोभायात्रा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में कोरोना वायरस के कारण रंगपंचमी पर शहर में निकलने वाली शोभायात्रा नहीं निकल पाएगी. 75 सालों में ऐसा दूसरी बार हो रहा है, जब होली के मौके पर निकलने वाली गेर नहीं निकल रही है. बताया जा रहा है कि इस बात का फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद लिया गया है. खास बात तो यह है कि होली के मौके पर यह गेर आपातकाल, दंगों और भीषण सूखे के दौरान भी निकाली गई थी, लेकिन कोरोना के कारण दूसरी बार यह सिलसिला थमा है. कलेक्टर मनीष सिंह ने इस बारे में कहा कि कोरोना केस बढ़ने के बाद ही ऐसे फैसले लिये गए हैं.

मामले को लेकर कलेक्टर मनीष सिंह ने क्राइसिस मैनेजमेंट की टीम के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने बताया कि कोरोना के केस लगातार बढ़ने के बाद कुछ फैसले लिए गए हैं. इसमें मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है. अब फिर से मास्क नहीं पहनने पर स्पॉट फाइन की ओर हम जा रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर अनिवार्य किया गया है. इस स्थिति में शहर में निकलने वाली गेर को मंजूरी नहीं दी जाएगी. आयोजन हाल और ओपन ग्राउंड में 50 फीसदी क्षमता अनिवार्य की गई है.

इंदौर में यूरेनियम की तस्करी, STF ने चार 4 लोगों को किया गिरफ्तार

कलेक्टर के मुताबिक आयोजनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना आवश्यक है और इसकी जिम्मेदारी संचालक को दी जाएगी. बताया जा रहा है कि बिना अनुमति के इंदौर में कोई भी आयोजन नहीं होंगे. कोरोना के कारण ही बड़े आयोजन को अनुमति नहीं दी जाएगी. उठावना और अंतिम यात्रा में 50 लोग ही शामिल हो पाएंगे.

जेल में बंद युवती ने निगम के इंजीनियर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें