केला खाने से डेढ़ साल की बच्ची की तबियत बिगड़ी, संदिग्ध परिस्थिति में मौत

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 12:16 PM IST
  • केला खाने के बाद एक डेढ़ साल की बच्ची की तबियत बिगड़ी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. मामला इंदौर के लसूड़िया थाना इलाके का है.
केला खाने से डेढ़ साल की बच्ची की मौत.

इंदौर. भारत में फलों का राजा आम के बाद केला ही ऐसा फल है, जो खूब खाया जाता है. केले को शरीर के लिए फायदेमंद बताया गया. कई जटिल रोगों के इलाज के लिए भी केला खाने की सलाह दी जाती है. लेकिन कभी कभी कुछ चीजों का ऐसा साइड इफेक्ट हो जाता है कि, उससे इंसान की मौत हो जाती है. ऐसा ही एक मामला इंदौर के लसूड़िया थाना इलाके का है. बताया जा रहा है कि स्कीम 78 में रहने वाली डेढ़ साल की मासूम बच्ची की केला खाने के बाद तबियत बिगड़ गई और जिसके बाद रविवार को संदिग्ध परिस्थिति में बच्ची की मौत हो गई.  फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ तौर पर कारण का पता चल सकेगा.

लसूड़िया थाना पुलिस के मुताबिक, दिलजीत की पुत्री गुरसेवक सिंह कौर ने शनिवार को दो केले खाई थी, जिसके बाद उसका पेट खराब हो गया और वह बीमार पड़ गई. इलाज के लिए उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया. डॉक्टर की दवाईंयों से वह ठीक हो गई. अगले दिन सुबह बच्ची ने फिर से एक केला खा लिया. केला खाने के थोड़ी देर बाद ही उसे सांस लेने में समस्या होने लगी. इसके बाद परिजन तुरंत बच्ची को लेकर एक निजी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

भोपाल: घर में भूत-प्रेत का खौफ दिखाकर बच्चे से सोना और कैश की लूट

पुलिस ने बताया कि, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजन का कहना है कि बच्ची की मौत केला खाने से हुई है. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ तौर पर मौत के कारण का पता चल सकेगा.

गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए 8 अक्टूबर को छोड़ी जाएंगी सवा लाख मछलियां

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें