इंदौर की बैंकुठधाम कालोनी में महिला से लाखों की ठगी, साइबर सेल में शिकायत

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Jul 2021, 1:41 PM IST
  • इंदौर में महिला के साथ साइबर क्राइम का मामला सामने आया है जिसमें महिला को कॉल कर केवाईसी अपडेट करने की बात कह उसके दो खातों से 15 लाख रुपए और एक खाते में एफडी कर 36 लाख का लोन निकालने की बात सामने आई है. महिला ने कॉल रिकार्डिंग पुलिस को सौंपी है और उसकी शिकायत पर साइबर सैल ने जांच शुरू कर दी है.
फाइल फोटो

इंदौर.  इंदौर में बैंकुठधाम कालोनी निवासी एक महिला से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. इस संबंध में महिला की ओर से राज्य के साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई गई है. महिला की ओर से शिकायत में कहा गया है कि उसका स्टेट बैंक में खाता है. महिला ने बताया कि उसे पहले केवाईसी अपडेट करने के लिए कहा गया और फिर ट्रांजेक्शन के मैसेज बंद कर उसके तीन खातों में से लाखों रुपए निकाल लिए गए. 

महिला ने साइबर सैल को दी शिकायत में बताया है कि उन्हें केवाईसी अपडेट करने का मैसेज 16 जुलाई को मिला था. जिसमें केवाईसी अपडेट करने के लिए 914462421 नंबर डायल करने के लिए कहा गया था. महिला ने बताया कि नंबर डायल करने के बाद उन्हें सूचित किया गया कि उनके नंबर पर केवाईसी अपडेट कर दिया गया है इसलिए आपको 17 जुलाई तक खातों में कोई लेनदेन नहीं करना है. महिला का कहना है कि उन्होंने नेट बैंकिंग एक्टिव नहीं करवाई थी लेकिन नेट बैंकिंग एक्टिव कर दी गई और उनके दो खातों में से 15 लाख रुपए और 17 जुलाई को खाते में खुद ही एफडी हो गई और उस पर 36 लाख रुपए लोन निकाल लिया गया.

CET DAVV: CET के लिए स्टूडेंट्स न हो परेशान, कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

महिला ने बताया कि 17 जुलाई को जब उसने खाते में से एटीएम के जरिए पैसे निकाले तो ठग ने उसे कॉल कर लेनदेन से मना करने की बात दोहराई. कॉल के दौरान ठग ने अपना नाम माणिक नंदन बताया. महिला के मुताबिक उसे ठगी का तब पता चला जब उसने स्टेटमेंट निकाली. इसके बाद उसने साइबर पुलिस को शिकायत करने का मन बना लिया.  महिला ने कॉल रिकार्डिंग साइबर सैल को दे दी है और महिला की शिकायत के आधार पर साइबर सैल की ओर से अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें