इंदौर : लोन के नाम पर पेटीएम से ठगी, 4 दिन के भीतर ऑनलाइन ठगी का दूसरा मामला

Smart News Team, Last updated: Sun, 10th Jan 2021, 8:27 PM IST
  • डिजिटलाइजेशन के इस दौर में ऑनलाइन ठगी का मामला भी काफी जोर पकड़ रहा है. इंदौर शहर में चार दिन के भीतर इस तरह की ठगी का दूसरा मामला सामने आया है. नए मामले में लोन दिलाने के नाम पर विभिन्न तरह के चार्ज बताकर आरोपियों ने एक व्यक्ति से 1,17,400 रुपए पेटीएम के माध्यम से ठग लिए.  
सांकेतिक फोटो

इंदौर. शहर में चार दिन के भीतर ऑनलाइन ठगी का दूसरा मामला सामने आया है. इससे पहले इंदौर में एक महिला पेटीएम के माध्यम से ठगी करते हुए पकड़ी गई थी और एक बार फिर इसी तरह का मामला सामने आया है. घटना इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र का है. यहां एक व्यक्ति से लोन दिलाने के नाम पर व्हाट्सएप से ठगी की गई है. धोखाधड़ी का अहसास होने पर व्यक्ति ने थाना आजाद नगर में एक महिला सहित तीन लोगों पर केस दर्ज कराया है. 

आजाद नगर थाना प्रभारी मनीष डावर ने बताया कि फरियादी राजेश महावर नामक व्यक्ति ने थाना आजाद नगर में शिकायत दर्ज कराया है, जिसके अनुसार आरोपियों ने लोन दिलाने के नाम पर विभिन्न तरह के चार्ज बताकर उससे 1,17,400 रुपए पेटीएम के माध्यम से ठग लिए. आरोपी जब भी उनसे लोन के बारे में पूछता था तो वे बताते थे कि आपका लोन सेंक्शन हो जाएगा. इतने पैसे देने के बाद भी जब उसे लोन नहीं मिला तो ठगी का अहसास हुआ. इस पूरे मामले में एक महिला आरोपी मनीषा का नाम भी सामने आ रहा है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर सुखनंदन, मोहम्मद साद और मनीषा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. पुलिस इस पूरे मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है और फरयादी के पेटीएम अकाउंट के माध्यम से तीनों आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

इंदौर : अनैतिक कार्य संचालित करने वाले होटल को किया जमींदोज 

बता दें कि चार दिन पहले ही तुकोगंज पुलिस ने एक युवती को गिरफ्तार किया था जो खरीदारी कर दुकान वालों को पेटीएम एप से भुगतान होने का झांसा देती थी. एप फर्जी था, जिसमें भुगतान होना तो दिखाई देता था, लेकिन दुकानदारों के अकाउंट में पैसा नहीं आता था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें