इंदौर में स्कूल की जमीन सामुदायिक भवन के लिए देने पर मोहल्ला समिति का विरोध

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 4:19 PM IST
  • पंचशील नगर में शासकीय स्कूल की जमीन को सामुदायिक भवन के लिए दिए जाने का मोहल्ला विकास समिति ने विरोध किया है. नगर निगम के अफसरों पर नियमों के विरुद्ध जमीन आवंटन करने का आरोप लगा है.
शासकीय स्कूल की जमीन का मामला

इंदौर: पंचशील नगर में शासकीय स्कूल की जमीन को सामुदायिक भवन के लिए दिए जाने का मोहल्ला विकास समिति ने विरोध किया है. समिति के लोगों ने नगर निगम के अफसरों पर नियमों के विरुद्ध जमीन का आवंटन करने का आरोप लगाया है.

पंचशील नगर की मोहल्ला विकास समिति के मुताबिक पिछले कई सालों से यहां स्कूल, आंगनवाड़ी और पार्क की मांग की जा रही थी. समिति के लोगों का कहना है कि जिस जमीन पर सामुदायिक भवन बनाने की तैयारी हो रही है वो शासकीय स्कूल की जमीन है. समिति का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के चलते स्कूल के लिए खाली पड़ी जमीन को सामुदायिक भवन के लिए नगर निगम की ओर से आवंटित कर दिया गया.

कारोबारी के बेटे और उसके दोस्त को अगवा करके छीना मोबाइल, वसूली का केस दर्ज

साल 2018 में स्कूल के लिए 84 लाख रुपए मंजूर किए गए थे. टेंडर और वर्कआर्डर होने के बाद भी यहां शासकीय स्कूल का निर्माण नहीं हो पाया. लोगों का कहना है कि सामुदायिक भवन को जमीन देने से पहले कोई जांच नहीं की गई.

इंदौर के नए अस्पतालों की होगी जांच, स्वास्थ्य विभाग खंगालेगा डॉक्टरों का रिकॉर्ड

आपको बता दें कि इसी पंचशील नगर में साल 2018 में बुद्ध विहार के रूप में सामुदायिक भवन का निर्माण हो चुका है. वहीं नगर निगम और प्रशासन के अफसरों की ओर से इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें