इंदौर में 50 रुपये में मिलेगी आक्सीजन मशीन, जरूरतमंद लोगों को कराया जाएगा उपलब्ध

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 7:19 PM IST
  • इंदौर. इस मशीन का अस्पताल वसूलते हैं तीन से पांच हजार रुपये प्रतिदिन. संस्थान ने समाजजनों के उपयोग के लिए 2 लाख 40 हजार रुपये की पांच इलेक्ट्रिक आक्सीजन मशीनें ली हैं.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर। प्रदेश में जहां एक तरफ कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार जारी है .तो वहीं दूसरी तरफ एक संस्थान ने काबिले तारीफ काम किया है. जिसकी चारो तरफ सराहना की जा रही है. आपको बता दें कि जिस बायपैप मशीन के लिए हर दिन मेडीकल सप्लायर 500 से 700 रुपये और अस्पताल वाले तीन से पांच हजार रुपये वसूल रहे हैं. वह अब सिंधी समाज को मेंटेनेंस के खर्च पर मात्र 50 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से उपलब्ध कराई जाएगी. सिंधी सहकारी संस्थान ने समाजजनों के उपयोग के लिए 2 लाख 40 हजार रुपये की पांच इलेक्ट्रिक आक्सीजन मशीनें ली हैं. इसे समाज के जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा. इस मशीन को देने के साथ ही दो लोग साथ जाकर इस मशीन के उपयोग की पूरी जानकारी भी देंगे.

संस्था के अध्यक्ष प्रकाश लालवानी और सुनील वाधवानी ने बताया शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस कारण होम आइसोलेट मरीजों को अपना आक्सीजन लेवल बनाए रखने के लिए इस मशीन की आवश्यकता पड़ रही है. 45 से 60 हजार रुपये में आने वाली इस मशीन के लिए मेडीकल उपकरण के सप्लायर 500 से 700 रुपये और अस्पताल पांच हजार रुपये प्रतिदिन तक वसूल रहे हैं.

इंदौर: चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में उप चुनाव की तारीख का ऐलान किया

वहीं अब इस मशीन को हम नाममात्र शुल्क पर उपयोग के लिए समाजजनों को देंगे. इस मशीन को पलसीकर चौराहा स्थित संस्था के सदस्यों के बीच समाज के लिए समर्पित की गई. इस मौके पर उपाध्यक्ष खेमचंद शादीजा, सरिता मंगवानी, संचालक जवाहर मंगवानी, गोपाल दरयानी, राजेश बागजाई, राजकुमार हरियानी, कमल मटाई, अनिल फतेहचंदानी आदि मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें