इंदौर में बस हादसे में कट गया था यात्री का हाथ, 64 लाख के मुआवजे का दिया आदेश

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 03:34 PM IST
  • इंदौर में छह साल पहले बस हादसा हुआ था, जिसमें एक यात्री का हाथ कट गया था. इस मामले पर कोर्ट ने बस के मालिक, बीमा कंपनी और परिवादी को सुनने के बाद यात्री को 64 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने के आदेश जारी किये हैं.
बस हादसे में कट गया था यात्री का हाथ, 64 लाख के मुआवजे का दिया आदेश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में छह साल पहले बस हादसा हुआ था, जिसमें एक यात्री का हाथ कट गया था. इस मामले पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए बस के मालिक, बीमा कंपनी और परिवादी को सुनने के बाद यात्री को 64 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने के आदेश जारी किये हैं. यात्री का नाम राकेश है, जो कि छह साल पहले गोगवाली की बस में सफर कर रहा था. लेकिन रास्ते में ही बस हादसे का शिकार हो गई थी.

बताया जा रहा है कि राकेश छह साल पहले जिस ट्रैवल कंपनी की बस में सफर कर रहा था, वह पलटी खा गई थी. इस हादसे के दौरान ही राकेश का हाथ कट गया था. डॉक्टर्स ने भी राकेश का हाथ बचाने की पूरी कोशिश की थी, लेकिन डॉक्टर उसका हाथ बचाने में नाकाम रहे. ऐसे में राकेश के परिजनों ने कोर्ट में मुआवजे के लिए क्लेम दायर किया. वहीं, कोर्ट ने छह साल पुराने मामले पर सुनवाई करते हुए राकेश को 64 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने के आदेश दिये.

इंदौर: मोबाइल कारोबारी को उसके घर के सामने ही मारा चाकू, 9.5 लाख रुपये लूटे

राकेश के बारे में उसके परिवारवालों ने बताया कि वह इकलौता ही घर में कमाने वाला था. लेकिन हादसे में हाथ कट जाने के बाद उसका और उसके परिवार का जीवनयापन करना मुश्किल हो गया. ऐसे में उन्होंने कोर्ट से मुआवजे के लिए क्लेम दायर किया था. राकेश के साथ-साथ कोर्ट ने बस के मालिक और बीमा कंपनी को भी सुना और इसके बाद ही राकेश के लिए मुआवजा दिये जाने की घोषणा की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें