इंदौर एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले फ्लाइट्स में अब नहीं ले पाएंगे सेल्फी

Smart News Team, Last updated: 14/09/2020 08:08 AM IST
  • डीजीसीए के आदेश के बाद इस पर अमल शुरू हो गया है. इसके अनुसार विमानों में अब एयर होस्टेस ही फोटो लेने से रोक रही हैं.
इंदौर एयरपोर्ट (फ़ाइल फ़ोटो)

इंदौर: विमान में बैठते समय सेल्फी या फोटो लेने के शौकीन लोगों का यह शौक इंदौर एयरपोर्ट से जाने वाली उड़ानों में नहीं पूरा हो पायेगा. डीजीसीए के आदेश के बाद इस पर अमल शुरू हो गया है. इसके अनुसार विमानों में अब एयर होस्टेस ही फोटो लेने से रोक रही हैं.

अभिनेत्री कंगना रनौत के चंडीगढ़ से मुंबई आते समय मीडिया कर्मी द्वारा विमान में फोटो और वीडियो बनाने का मामला सामने आने के दो दिन पहले डीजीसीए ने एक आदेश जारी किया. इसमें विमान अधिनियिम 1937 का हवाला देकर हवाई जहाज में बिना अनुमति के फोटो खींचने पर रोक लगाई गई है. अगर किसी एयरलाइंस में ऐसा होता है तो उस सेक्टर की उड़ान पर दो सप्ताह तक का प्रतिबंध लगाया जाएगा. इसी निर्देश के बाद इंदौर से संचालित होने वाली सभी एयरलाइंस को मुख्यालय से इस आदेश का सख्ती से पालन करवाने के लिए कहा गया है. अब इंदौर एयरपोर्ट पर यात्रियों को विमान में फोटो नहीं लेने दिया जा रहा है.

एक प्रमुख एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर ने बताया कि अभी हम बीच की सीट पर यात्रा करने वाले यात्री को पीपीई सूट और सभी यात्रियों को फेसशील्ड दे रहे हैं. इसमें ही सबसे अधिक यात्री फोटो खींचते हैं. कुछ यात्री सोशल मीडिया पर अपनी स्टोरी डालने के लिए कुछ सेकंड का वीडियो भी बनाते हैं. स्टाफ उन्हें समझा रहा है कि वे नियम का पालन करें. दूसरी तरफ विमानतल प्रबंधन का कहना है कि यह विमान के भीतर का मामला है. एयरलाइंस की ही जिम्मेदारी है और वे ही इस नियम का पालन करवा रही हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें