शख्स ने ऑनलाइन बुक किया था फोन, पार्सल में निकला चार्जर

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 6:10 PM IST
  • गीता नगर इलाके में ऑनलाइन बिके सामान को बदलने और रुपये वापस करने के नाम पर एक मैसेज भेजकर कुछ बदमाशों ने मोबाइल हैक कर लिया गया. जिसके बाद शख्स के खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिए.
शख्स ने ऑनलाइन बुक किया था फोन, पार्सल में निकला चार्जर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर: शातिर बदमाश अब ई-कॉमर्स साइट्स के जरिए लोगों को ठग रहे हैं. अब वह ऑनलाइन शॉपिंग ऐप्स के जरिए लोगों की जानकारी इक्ट्ठा कर, उन्हें चुना लगा रहे हैं. हालिया मामले हैरान कर देने वाला है. दरअसल, इस बार ऑनलाइन बिके सामान को बदलने और रुपये वापस करने के नाम पर एक मैसेज भेजकर कुछ बदमाशों ने मोबाइल हैक कर लिया गया. जिसके बाद मोबाइल से बैंक खाते की डिटेल लेकर 40 हजार रुपये से अधिक रुपये निकालकर शख्स को चुना लगा दिया.

दरअसल, गीता नगर में रहने वाले राजेंद्र सिंह ने 20 जनवरी 2021 को क्लब फैक्ट्री से ऑनलाइन शापिंग करते हुए एक मोबाइल मंगाया और 10 हजार रुपये का भुगतान किया था. एक हफ्ते बाद उनका पार्सल घर पहुंचा, तो उसमें मोबाइल नहीं था, बल्कि केवल चार्जर रखा था. इसे वापस करने के लिए उन्होंने कंपनी के कस्टमर केयर के टोल फ्री नंबर में बात की और पार्सल वापस भेज दिया. 21 जनवरी की शाम को ही रुपये वापस खाते में आने थे, लेकिन नहीं आए.

इंदौर में बर्थडे पार्टी मनाकर लौट रहे युवकों की कार पलटी, 2 की मौत और 2 घायल

जिसके बाद उन्होंने रुपये वापस मांगने के लिए कंपनी कस्टमर केयर पर फोन किया. इस पर कस्टमर केयर वाले ने उसके मोबाइल में एक मैसेज भेजा और कहा कि उस मैसेज को वापस भेजना है, उनके खाते में रुपये वापस आ जाएंगे. इसके थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल में मैसेज आया. मैसेज में एक वेबसाइट का लिंक था. इस मैसेज को राजेंद्र ने कस्टमर केयर वाले को फारवर्ड कर दिया. इसके थोड़ी देर बाद उसके बैंक खाते से राशि कटने लगी. जिसके बाद उसे धोखाधड़ी का पता चला और उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई.

इंदौर में सूदखोर ने 34 लाख के बदले मांगे 2 करोड़ रुपये, पुलिस ने किया केस दर्ज

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें