स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इंदौर के बड़ा गणपति मंदिर से कृष्णपुरा तक प्रस्तावित सड़क को लेकर याचिका दायर

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 9:57 AM IST
  • याचिका में कहा गया है कि नगर निगम शहर की जनता से टैक्स के रूप में प्राप्त करोड़ों रुपये सड़क निर्माण पर खर्च करती है लेकिन सड़क तैयार होने के कुछ दिन बाद ही उसे खोद दिया जाता है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर. शहर में बड़ा गणपति से कृष्णपुरा तक सड़क प्रस्तावित है. लेकिन इस प्रस्तावित सड़क को लेकर जनोपयोगी लोक अदालत में याचिका दायर हुई है. एडवोकेट रंजन शर्मा ने यह याचिका दायर किया है. बताते चलें कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बड़ा गणपति से कृष्णपुरा तक सड़क प्रस्तावित है. एडवोकेट रंजन शर्मा ने अपनी याचिका में कहा है कि नगर निगम शहर की जनता से टैक्स के रूप में प्राप्त करोड़ों रुपये सड़क निर्माण पर खर्च करती है लेकिन सड़क तैयार होने के कुछ दिन बाद ही उसे खोद दिया जाता है.

इस याचिका में यह भी दलील दी गई है कि सके पहले भी निगम ने बगैर अन्य विभागों से समन्वय किए महू नाका से जवाहर मार्ग तक सड़क निर्माण किया था. लेकिन सड़क तैयार होने के कुछ महीने बाद ही नर्मदा पाईप लाइन डालने के लिए इसे खोद दिया गया. याचिका में कहा गया है कि इस तरह से आम लोगों के करोड़ों रुपये से तैयार सड़क को बर्बाद कर दिया गया है. एडवोकेट रंजन शर्मा ने अपनी याचिका में कहा है कि निर्माण से पहले नगर निगम जल विभाग, ड्रेनेज विभाग, बिजली कंपनी, दूरसंचार विभाग आदि आपस में समन्वय होना चाहिए. ऐसा कर बाद में तोड़फोड़ से बचा जा सकता है.

रेल यात्री ध्यान दें! भोपाल-जबलपुर डिवीजन ने 326 ट्रेनों का बदला टाइम, लिस्ट

साथ ही इस याचिका में मांग की गई है कि बड़ा गणपति मंदिर से कृष्णपुरा तक नई सड़क बनाने से पहले सभी विभागों से एनओसी यानि अनापत्ति प्रमाण-पत्र लिए जाने के लिए किसी वरिष्ठ अधिकारी एंव इंजीनियर की नियुक्ति होनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा है कि ऐसा करने से निर्माण के बाद इस सड़क को खोदने की जरूरत नहीं पड़े. साथ ही उन्होंने कहा है कि निर्माण के बाद किसी विभाग द्वारा तोड़-फोड़ की जाए तो उक्त अधिकारी को इसके लिए जिम्मेदार माना जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें