MP पेट्रोल डीजल 4 दिसम्बर रेट: इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर में पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 6:13 AM IST
  • Petrol diesel pricesः आज 4 दिसम्बर यानी शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. इंदौर में पेट्रोल के दाम पिछले कई दिनों से 107 रुपए 26 पैसे पर बनी हुई है. इसके साथ ही डीजल के दामों में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. 
मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर. (फाइल फोटो)

इंदौर। मध्य प्रदेश में आज 4 दिसम्बर यानी शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. इंदौर सहित कई शहरों में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. इंदौर में पेट्रोल के दाम पिछले कई दिनों से 107 रुपए 26 पैसे पर बनी हुई है. इसके साथ ही डीजल के दामों में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. आज इंदौर में डीजल की कीमत 90 रुपए 92 पैसे पर बनी हुई है. पिछले महिने केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वसूले जाने वाले करो में भारी कटौती की थी. इसके साथ ही कई राज्य सरकारों ने भी वैट में कमी की है जिसके कारण पेट्रोल और डीजल के दाम घटे हैं.

  तेल कंपनी इंडियन आयल के मुताबिक आज 2 दिसम्बर को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. यहां पेट्रोल 107 रुपए 23 पैसे पर बिक रहा है. वहीं डीजल 90 रुपए और 87 पैसे पर स्थिर है. इसी तरह जबलपुर में पेट्रोल के दाम 107 रुपए 25 पैसे पर बनी हुई है. आज जबलपुर में डीजल 90 रुपए 90 पैसे की कीमत पर बिक रहा है. ग्वालियर में पेट्रोल 107 रुपए 12 पैसे प्रति लीटर पर बिक रहा है. ग्वालियर में डीजल की कीमत 90 रूपए 77 पैसे हो गई है.

सर्राफा बाजार 4 दिसम्बर का रेट: इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर में सस्ता हुआ सोना और स्थिर रहा चांदी

आपको बता दें तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

ओमिक्रॉन वैरिएंट के चलते MP के इंदौर का बैडमिंटन खिलाड़ी साउथ अफ्रीका में फंसा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें