Petrol diesel 11 January rate: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में तेल की कीमत स्थिर

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 6:26 AM IST
  • MP Petrol diesel rate today : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में आज 11 जनवरी को पेट्रोल और डीजल की कीमत में बदलाव नहीं हुआ है. भोपाल में बीते दो महीने से पेट्रोल 107.23 रुपए प्रति लीटर है और डीजल 90.87 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. तेल की कीमत में बढ़ोतरी नहीं होने से लोग राहत महसूस कर रहे हैं.
मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में आज पेट्रोल डीजल का भाव. (फाइल फोटो)

इंदौर. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में आज 11 जनवरी 2022, दिन मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. राज्य में बीते दो महीने से तेल की कीमत में ना तो बढ़ोतरी हुई है ना ही गिरावट आई है. पिछले दो महीने से तेल की कीमत नहीं बढ़ने से लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं. राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल 107.23 रुपए प्रति लीटर और डीजल 90.87 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. 

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के वेबसाइट के अनुसार इंदौर में आज पेट्रोल प्रति लीटर 107.26 रुपये और डीजल 90.92 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं जबलपुर की बात करें तो यहां आज पेट्रोल की कीमत 107.25 रुपये प्रति लीटर है जबकि, डीजल 90.90 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं ग्वालियर में आज पेट्रोल 107.12 रुपये प्रति लीटर और डीजल 90.77 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 

दिग्विजय सिंह बोले- CM योगी के भाषणों में हिंदू-मुस्लिम और हिंदुस्तान-पाकिस्तान के अलावा कुछ भी नहीं

साल 2021 में देश भर में पेट्रोल की कीमत 110 रुपये से अधिक हो गई थी और डीजल की कीमत भी प्रति लीटर 100 रुपये से अधिक पहुंच गया था. जिसके बाद दिवाली के मौके पर केंद्र और फिर राज्य सरकार ने तेल पर वैट में कटौती की तब जाकर तेल की कीमत में भारी गिरावट हुआ. उसके बाद से aअब तक राज्य में तेल की कीमत स्थिर है. 

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. ऑयल कंपनी आपको एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी दे देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें