MP पेट्रोल डीजल 9 नवंबर रेट: इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर में तेल के दाम में मामूली बढ़ोत्तरी

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 7:11 AM IST
  • मध्य प्रदेश में आज 9 नवंबर 2021 दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में थोड़ा बहुत बदलाव हुआ है. इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 0.1 से 0.20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. 3 नवंबर को केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर वसूले जाने वाले वैट में कमी के बाद राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आई थी. 
मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में आज पेट्रोल डीजल का भाव. (फाइल फोटो)

इंदौर. मध्य प्रदेश में आज 9 नवंबर 2021,मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के रेट में फिर वृद्धि देखने को मिली. सोमवार की तुलना में कई शहरों में पेट्रोल और डीजल कीमतों में 0.1 से 0.20 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर वसूले जाने वाले वैट में कमी के बाद और राज्य सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट में कमी की थी जिसके बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट आई थी. हालांकि अभी भी पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से ज्यादा है.  

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के अनुसार आज 9 नवंबर 2021 को भोपाल में पेट्रोल की कीमत में दो  पैसे की बढ़ोतरी के साथ 107.23 रुपये प्रति लीटर हो गई है. जबकि डीजल के रेट में एक पैसे की बढ़ोतरी के साथ 90.87 रुपए प्रति लीटर मिल रही है. वहीं इंदौर में पेट्रोल की कीमत में सात पैसे की वृद्धि के साथ 107.26 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत में भी छह पैसे का इजाफा के साथ 90.92 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं जबलपुर में पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे की वृद्धि के साथ 107.25 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं डीजल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. वह सोमवार की तरह 90.98 रुपए प्रति लीटर की दर पर मिल रहा है. 

MP पेट्रोल डीजल 8 नवंबर रेट: इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर में पेट्रोल डीजल के नहीं बढ़े दाम

आज ग्वालियर में पेट्रोल की कीमत में 20 पैसे की वृद्धि के साथ 107.12 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 18 पैसे की वृद्धि के बाद 90.77 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है. तेल की कीमतों में इजाफा होने से लोगों को अतिरक्त खर्च करना पड़ रहा है. रबी फसल के बुआई से पहले तेल की कीमतों में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कमी करने से किसानों थोड़ी राहत महसूस कर रहे थे लेकिन एक बार फिर धीरे - धीरे कीमत बढ़ने से उनकी उम्मीद मुताबिक अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है. 

कोरोना कम होते ही विदेश यात्रा की मारामारी, इंदौर से दुबई की फ्लाइट दो हफ्ते तक फुल

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. ऑइल कंपनी आपको एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी दे देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें