पेट्रोल डीजल 2 नवंबर का रेट: धनतेरस और दिवाली पर भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में बढ़े तेल के दाम

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 7:56 AM IST
  • आज धनतेरस के मौके पर इंदौर में पेट्रोल की किमत 118 रूपए 86 पैसे प्रति लिटर के हिसाब से बिक रहा है. आज इंदौर में डिजल की किमत 107 रूपए 96 पैसे पर बिक रहा है. दिनो दिन कंपनियां तेल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी कर रही है.
पेट्रोल डीजल आज 2 नवंबर का भाव

इंदौर। इन दिनों तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा कर रही है. बढ़ती दामों के कारण लोगों को तेल खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ रहे है. इसका असर लोगों के मासिक बजट पर पड़ रहा है. आज 2 नवम्बर यानी मंगलवार को भी पेट्रोल और डिजल के दामों में तेल कंपनियों ने बढ़ा दिए हैं. आज इंदौर में पेट्रोल की किमत 118 रूपए 86 पैसे प्रति लिटर के हिसाब से बिक रहा है. वहीं इंदौर में डिजल के दाम में 6 पैसे की बढ़्तरी हुई है. आज इंदौर में डिजल की किमत 107 रूपए 96 पैसे पर बिक रहा है. दिनो दिन कंपनियां तेल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी कर रही है.

तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, भोपाल में पेट्रोल 118.83 रूपए प्रति लीटर और डीजल 107.90 रुपए प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है. वहीं जबलपुर में पेट्रोल 119.44 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल 108.49 रुपए प्रति लीटर के रेट पर पहुंच गया है. साथ ही ग्वालियर में पेट्रोल 119.03 रुपए प्रति लीटर और डीजल 108.06 रुपए प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है. तेल के रेट बढ़ने से देश में पहली बार पेट्रोल के दाम 110 रुपए प्रति लीटर तक पहुंचा है.

सर्राफा बाजार 2 नवम्बर का रेट: धनतेरस दिवाली पर इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर में सोना स्थिर, चांदी सस्ता

तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने से आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. जानकारी दे दें तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव जानना चाहते है, तो आप अपने मोबाइल से RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. एसएमएस के जरिए तेल की कीमतों की जानकारी देगी. सभी डीलर कोड़ कंपनी की साइट पर मिल जाएगा.

इस बार अंधेरे में मन सकती MP की दिवाली! हड़ताल पर 70 हजार बिजली कर्मी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें