पेड़ पर तीन कोबरा को लटके देख उड़े होश, तस्वीर हो रही है वायरल

Smart News Team, Last updated: 18/11/2021 11:39 AM IST

  • सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है, जिसमें तीन सांप एक दूसरे से लिपटे हुए दिखाई दे रहे हैं. यह तस्वीर महाराष्ट्र के मेलघाट के जंगल की है.

इंदौर. सांप का नाम सुनते ही सबकी हवा टाइट हो जाती हैं, हो भी क्यों ना सांप के काटने से कई लोगों की मौत भी हो जाती है और ऐसे में अगर आप का सामना किंग कोबरा जैसे सांपों से हो जाए तो उसकी हालत का अंदाजा लगाना मुश्किल है. हम सभी जानते हैं कि किंग कोबरा एक ऐसा सांप है, जिसकी गिनती दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में होती है. ऐसे में महाराष्ट्र के मेलघाट के जंगल में तीन कोबरा सांपों की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

पेड़ पर एक दूसरे से लिपटे हुए दिखे कोबरा सांप

जानकारी के मुताबिक यह तस्वीरें सबसे पहले इंडियन वाइल्डलाइफ नाम के एक फेसबुक ग्रुप पर दिखाई दी थी. कथित तौर पर सांपों को बचाए जाने और जंगल में छोड़े जाने के बाद उनकी तस्वीर ली गई थी. इस तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि कैसे तीन बड़े कोबरा सांप एक पेड़ पर एक दूसरे से लिपटे हुए हैं. तस्वीर में ये कभी एक दूसरे से लिपटते नजर आ रहे हैं तो कभी फन फैलाकर खड़े हो जाते. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को लोगों ने खूब शेयर किया है. ये तस्वीर सभी सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींच रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

जानकारों का कहना है कि काले रंग के कोबरा एक साथ दिखाना काफी रेयर देखा जाता है. अब ये तस्वीर कैप्चर होने के बाद से ही सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर देखने को मिल रही है. लोग भी इस पिक्चर को बार-बार देखना पसंद कर रहे हैं.

तीन हजार से ज्यादा लोगों ने किया लाइक

इस फोटो को Susanta Nanda IFS ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘ब्लेस्सिंग्ज़…जब एक ही समय में तीन नाग आपको आशीर्वाद दें.’ साथ ही उन्होंने राजेंद्र सेमलकर को फोटो क्रेडिट दिया है. कोबरा की ये फोटो हजारों लोग देख चुके हैं. फोटो को तीन हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. साथ ही हजारों लोगों ने तस्वीर पर कमेंट किया है.

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘जितना हम सोचते हैं, सांप सर्दियों में हाइबरनेट नहीं करते. मौसम, क्षेत्र, जलवायु, तापमान, भोजन, वनस्पति आदि पर निर्भर करता है.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘मुझे नहीं लगता ये किसी भी तरह से ब्लेसिंग है’. ऐसे ही कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.