कोरोना मरीजों को राहत, नए प्लान के तहत ऑक्सीजन के लिए आत्मनिर्भर बनेगा MP

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 10:05 AM IST
एमपी के सागर जिले में बन रहे 1000 बेड के कोविड अस्पताल का शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र सिंह प्रधान में दौरा किया. इस दौरान धर्मेंद्र सिंह प्रधान ने कहा इस अस्पताल में बीना  रिफाइनरी प्लांट के इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन को मेडिकल ऑक्सीजन में बदलकर मरीजों को पाइप से पूर्ति किया जाएगा.
मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

इंदौर : केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र सिंह प्रधान ने कहा है कि सागर जिले के बीना रिफाइनरी के इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन को जल्द ही मेडिकल ऑक्सीजन में बदलकर के कोरोना संक्रमित के इलाज में इस्तेमाल किया जाएगा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस योजना को जल्द पूरा करने के लिए केंद्र सरकार से सभी तरह की सहायता मिल रही है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र सिंह प्रधान ने सागर जिले में 1000 बेड का अस्थाई कोविड-19 अस्पताल का दौरा किया. इस दौरान मुख्यमंत्री और धर्मेंद्र सिंह प्रधान ने हॉस्पिटल में बेड , दवा और मेडिकल उपकरण का निरीक्षण किया.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 1000 बेड पर जल्द ही बीना रिफायनरी प्लांट से इंडस्ट्रियल ऑक्सीजन को मेडिकल ऑक्सीजन में बदलकर पाइप के माध्यम से मरीजों को ऑक्सीजन की पूर्ति की जाएगी. पाइप के द्वारा ऑक्सीजन की पूर्ति करने वाला यह मध्य प्रदेश का पहला अस्पताल होगा. यह योजना मध्य प्रदेश की जनता के लिए बहुत महत्व रखती है. योजना के पूरा होने के बाद मध्य प्रदेश जल्द ही ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर हो जाएगा. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना की लड़ाई में केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर लड़ रही है. 

इंदौर में परिजनों के सब्र का टूटा बांध, युवक की मौत पर अस्पताल में मचाई तोड़फोड़

मध्यप्रदेश में रविवार के आंकड़ों के अनुसार राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 111223 को पार कर गया है. मुख्यमंत्री ने जनता से कहा है कि आप सर्दी बुखार जुखाम हो तो उसकी जांच कराएं राज्य सरकार आप के इलाज की पूरी व्यवस्था करेगा.  फिलहाल प्रदेश में लखनऊ लगा हुआ है इस वजह से राज्य के गरीब वर्ग को 3 महीने का निशुल्क राशन देने का मुख्यमंत्री ने फैसला किया है जिसमें एक व्यक्ति को 10 किलो अनाज मिलेगा. इसी तरह परिवार के 5 लोग हैं तो कुल 50 किलो अनाज मिलेगा.

24 घंटे में नीदरलैंड से मुंबई आए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, इंदौर लाने में लगे 48 घंटे

इंदौर के गेंदबाज़ आवेश खान को टीम इंडिया में जगह, कहा- काफी समय से था इंतजार

इंदौर:प्रशासन ने निजी अस्पतालों पर कसी लगाम,प्लाज्मा थेरेपी के दर किए निर्धारित

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें