प्लाज्मा थैरेपी का रेट फिक्स, 11 हजार से ज्यादा नहीं ले पाएंगे प्राइवेट अस्पताल

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 10:00 AM IST
  • प्लाज्मा थैरेपी के लिए इंदौर के अब सभी अस्पतालों में एक ही रेट लिया जाएगा. निजी अस्पताल के संचालकों ने मीटिंग में फैसला किया है कि 11 हजार से ज्यादा प्लाज्मा थैरेपी के लिए नहीं चार्ज किए जाएंगे. वहीं कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
इंदौर के निजी अस्पतालों में प्लाज्मा थैरेपी के लिए रेट फिक्स.

इंदौर. मध्यप्रदेश में प्लाज्मा थैरेपी को लेकर अब प्राइवेट अस्पतालों ने रेट फिक्स कर दिए हैं. कोरोना काल में कई निजी अस्पताल आपदा में अवसर भुनाने में लगे हैं. ऐसे में प्रशासन को सख्त कदम उठाकर लोगों की मदद करनी होगी. कोरोना संक्रमण के इलाज में प्लाज्मा थैरेपी को कारगार माना जा रहा है. ऐसे में मध्य प्रदेश मंत्री तुलसी सिलावट ने थैरेपी के लिए शुल्क निर्धारण करने के लिए कहा था. जिसके बाद अब निजी अस्पताल प्लाज्मा थैरेपी के लिए सिर्फ 11 हजार रुपए ही ले पाएंगे. इससे ज्यादा राशि वसूलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

प्लाज्मा थैरेपी के लिए मध्यप्रदेश में पहले 15 हजार से लेकर 25 हजार तक वसूले जा रहे थे. जिसकी लगातार शिकायत मंत्री तुलसी सिलावट के पास जा रही थी. उन्होनें मामले को संज्ञान में लेते हुए रेट फिक्स करने के लिए कहा था. प्राइवेट अस्पतालों के संचालकों ने इसपर बैठक करने के बाद रेट फिक्स करने का फैसला लिया. 

कोरोना मरीजों को राहत, नए प्लान के तहत ऑक्सीजन के लिए आत्मनिर्भर बनेगा MP

अस्पताल प्लाज्मा थैरेपी के लिए अलग-अलग चार्ज कर रहे थे. जिसके कारण मरीजों के साथ उनके परिजन परेशानी में थे. कोई अस्पताल 15 हजार तो कोई 25 हजार मांग रहा था. अस्पताल संचालकों की बैठक में फैसला लिया गया है कि 11 हजार में ही प्लाज्मा थैरेपी की जाएगी. वहीं बता दें कि सरकारी रेट अभी साढ़े 9 हजार रुपए है. 

पंचायत चुनाव में कोरोना से मरे कर्मियों के परिवार को UP सरकार दे 1 करोड़: HC 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें