PM मोदी ने की शिवराज सरकार के कोरोना इलाज मॉडल की तारीफ, बोले...

Smart News Team, Last updated: Thu, 20th May 2021, 7:28 PM IST
  • मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कोरोना में मध्य प्रदेश लगातार सुधार की तरह बढ़ रहा है. सीएम शिवराज के आइडिया को पीएम मोदी ने भी सराहा है.
PM मोदी ने की शिवराज सरकार के कोरोना इलाज मॉडल की तारीफ, बोले... (फाइल फ़ोटो)

इंदौर: मध्य प्रदेश कोरोना से बुरी तरह बेहाल था, कोरोना संक्रमण का पॉजिटिविटी रेट 15 से अपर चला गया था. उस समय भोपाल के एक शमशान घाट की फोटो वायरल होने के बाद शिवराज सिंह के सरकार की बहुत थू-थू हुई थी. लेकिन एमपी में अभी स्थिति सुधर रही है, और पॉजिटिविटी रेट 6.9 हो गई है. मध्य प्रदेश सरकार अपने इस कोरोना से लड़ने के मॉडल का ढिंढोरा अब हर जगह पीट रही है. जिसकी तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी की है.

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कोरोना में मध्य प्रदेश लगातार सुधार की तरह बढ़ रहा है. सीएम शिवराज के आइडिया को पीएम मोदी ने भी सराहा है. इस मॉडल को देश में लागू करने की बात हो रही है. साउथ में भी इसी मॉडल को लागू किया जा सकता है. पॉजिविटी रेट लगातार घट रहा है. रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है. इसलिए कोरोना कर्फ्यू बहुत जल्द चरण बद्ध तरीके से खोला जाएगा.

थानों में ज़ब्त रेमेडेसिवीर का इलाज में होगा उपयोग, हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान

क्या है MP कोरोना इलाज मॉडल

नरोत्तम मिश्रा ने कहा मध्यप्रदेश में कोरोना की स्थिति में लगातार तेजी से सुधार हो रहा है. सरकार ने किल कोरोना अभियान चलाया, ऑक्सीजन सप्लाय किया. कोविड केयर सेंटर खोले, आयुष्मान योजना का लाभ दिया, रैपिड जांच और वैक्सीनेशन को तेजी से बढ़ाया, फीवर क्लीनिक खोले गए. साथ ही तमाम स्वास्थ सुविधाओं को आम जनता के लिए हर स्तर पर बढ़ाया गया. यही वजह है कि इतने कम समय में हालात Control कंट्रोल में आ गए. उन्होंने कहा गांव में कोरोना नियंत्रण के मध्यप्रदेश के मॉडल को केन्द्र और प्रधानमंत्री जी ने सराहा है. अब इसे देश के अन्य राज्यों में भी लागू किया जा रहा है.

इंदौर में 20 लाख के साथ व्यापारी गिरफ्तार, हवाला कारोबार से जुड़े होने का शक

गुरुवार को 5065 नए संक्रमित मिले, जबकि 10 हजार 337 मरीज रिकवर हुए. इंदौर और खरगोन के पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आई है जो पिछले दिनों में काफी ज़्यादा थी. अस्पतालों में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, बेड और समस्त चिकित्सा सुविधाओं के पर्याप्त इंतजाम हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें